चौधरी टोला पानी के लिए हाहाकार, बूंद-बूंद को तरसे लोग

चौधरी टोला में दस दिन से खराब है पंप की बोरिग पालिका का एक टैंकर पानी नहीं बुझा पा रहा प्यास

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 12:19 AM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 12:19 AM (IST)
चौधरी टोला पानी के लिए हाहाकार, बूंद-बूंद को तरसे लोग
चौधरी टोला पानी के लिए हाहाकार, बूंद-बूंद को तरसे लोग

सीतापुर : हैंडपंप पर पानी भरने के लिए कतार में लगी महिलाएं और पालिका के टैंकर के पास जमा भीड़, यह नजारा शहर के मुहल्ला चौधरी टोला में नजर आता है। यहां पानी के लिए हाय-तौबा होती है। सुबह से शाम तक होली पार्क में लगे नल पर भीड़ दिखती है। पानी के लिए परेशान मुहल्लेवालों की समस्या से जिम्मेदार अनजान है। पंप खराब होने से करीब 10 दिन से बाधित पेयजल आपूर्ति अब तक शुरू नहीं की गई है। मुहल्लेवासियों ने इस संबंध में कई शिकायतें की हैं।

पेयजल के लिए परेशान हैं 200 से अधिक परिवार

होली पार्क में लगे नल पर पानी भरने के लिए खड़ी मुहल्ले की कमला देवी, अंजली, रेखा आदि ने बताया कि, पंप खराब होने से 200 से अधिक घरों में पानी की आपूर्ति नहीं हो रही। पार्क के इसी नल से पानी भरना पड़ रहा है। नल पर सुबह से लेकर शाम तक लाइन रहती है। महिलाओं ने बताया कि, पार्क परिसर में बने पंप की बोरिग खराब हो गई है। बोरिग सही कराने को कई शिकायतें की गई हैं।

एक घंटे में खत्म हो जाता एक टैंकर पानी

गुरुवार दोपहर चौधरी टोला के होली पार्क के सामने खड़े पालिका के टैंकर में पानी नहीं था। विकास, सुषमा, गोविद प्रसाद आदि के मुताबिक टैंकर का पानी महज एक घंटे में ही खत्म हो जाता है। पेयजल की समस्या पूरे मुहल्ले में है, एक टैंकर पानी से क्या होता।

एक टैंकर खड़ा किया और जिम्मेदारी पूरी

पालिका की जलकल अभियंता सौम्या ने कुछ अलग ही फार्मूला बताया, उनके मुताबिक शिकायत मिलने के दिन से प्रतिदिन एक टैंकर खड़ा कराया जाता है। एक टैंकर पानी से मुहल्लेवालों की समस्या का समाधान कैसे होगा के साल पर उन्होंने बताया कि, पानी खत्म होने पर दोबारा भरवा दिया जाता है। वहीं मुहल्लेवालों की माने तो सुबह टैंकर आने के बाद कोई पूछने भी नहीं आता। उन्होंने बताया कि, बोरिग खराब है। बोरिग का टेंडर 15 अप्रैल को निकाला जाएगा। तब तक पानी का इंतजाम कैसे होगा इसका कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

chat bot
आपका साथी