21 नामजद व 100 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा

रामकोट थाना पुलिस से प्रदर्शनकारियों ने की थी धक्का-मुक्की कटिया के पंकज राजवंशी की मौत का मामला दो हिरासत में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 10:59 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 10:59 PM (IST)
21 नामजद व 100 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा
21 नामजद व 100 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा

सीतापुर: मधवापुर-परसदा मार्ग पर शव को ट्रैक्टर-ट्राली में लादकर हाईवे जाम करने की कोशिश मामले में दारोगा मोतीलाल यादव ने 21 उपद्रवियों को नामजद किया है। साथ ही महिला-पुरुष समेत 100 लोगों के विरुद्ध में मुकदमा लिखाया है।

थानाध्यक्ष संजीत सोनकर ने बताया, नामजदों में दो आरोपितों को हिरासत में लिया गया है। इनसे संबंधित मामले में पूछताछ की जा रही है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को पुलिस टीमें लगी हैं। उधर, घटना के बाद से बढ़ी पुलिस की सक्रियता से मृतक पंकज राजवंशी के कटिया गांव में मंगलवार को सन्नाटा देखने को मिला। पुलिस के भय से उपद्रवी भागे हैं।

दुकानें बंद कर भाग गए थे व्यापारी:

तहरीर में कहा गया है कि पीड़ित परिवार शव के अंतिम संस्कार की तैयारी में था। इसी बीच किसी के भड़काने पर परिवारजन शव को ट्रैक्टर-ट्राली में रखकर भीड़ के साथ हाईवे जाम करने के लिए निकल पड़े। थानाध्यक्ष संजीत सोनकर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे।

पीड़ित परिवार को काफी कुछ समझाया, पर वह नहीं माने। मधवापुर तिराहे के पास शव को ट्रैक्टर ट्राली पर रखकर जाम लगा दिया था। अनियंत्रित भीड़ ने थानाध्यक्ष व दारोगा मोतीलाल यादव के साथ धक्का-मुक्की करने लगे थे। उपद्रव के कारण मधवापुर तिराहे की दुकानें व मेडिकल स्टोर के शटर गिर गए। व्यापारी भी दुकान बंद कर भाग गए थे।

ये हुए नामजद:

रमेश रावत, घनश्याम, मिथुन उर्फ छोटू, पप्पू, ट्रैक्टर चालक नातेदार मौर्य, भाई लाल की पत्नी, लाखन, राधे, पंकज पुत्र महेश, छोटू, कल्लू पुत्र पंचम, सुनील, सुशील, जमोती, भन्नू, दिनेश, संदीप पुत्र मुन्ना, संदीप पुत्र रामदास, विनोद, आजाद, नोखे व 100 महिला-पुरुष नाम पता अज्ञात। ये सभी लोग कटिया गांव के हैं।

आरोपितों पर लगे ये आरोप:

-मृतक पंकज राजवंशी के शव को ट्रैक्टर ट्राली में रखकर भीड़ के साथ मार्ग जामकर यातायात बाधित करना।

-सीआरपीसी की धारा-144 व कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करना।

- दारोगा मोतीलाल यादव व अन्य पुलिस कर्मियों से धक्का-मुक्की करना।

- उपद्रव कर जनमानस में भय उत्पन्न करना।

वर्जन:::

सोमवार को कटिया गांव के लोगों ने मृतक पंकज राजवंशी के शव को ट्रैक्टर ट्राली पर लेकर उपद्रव क्यों करते रहे। ऐसी परिस्थितियां क्यों उत्पन्न हुई, इस संबंध में हमने सीओ सिटी से रिपोर्ट मांगी है।

-आरपी सिंह, एसपी

chat bot
आपका साथी