नामांकन पत्रों की जांच तक रहे बेकरार उम्मीदवार

ब्लाक व सदर तहसील में शुरू हुई नामांकन पत्रों की जांच

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:02 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:02 AM (IST)
नामांकन पत्रों की जांच तक रहे बेकरार उम्मीदवार
नामांकन पत्रों की जांच तक रहे बेकरार उम्मीदवार

सीतापुर : शनिवार और रविवार को दाखिल किए गए प्रधान, बीडीसी, ग्राम पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्यों के नामांकन पत्रों की जांच सोमवार को शुरू हो गई। नामांकन पत्रों की जांच का काम मंगलवार को समाप्त होगा। मंगलवार को नाम-निर्देशन पत्रों की जांच सुबह आठ बजे से जांच समाप्त होने तक चलेगी। पंचायत पदों पर पर्चा दाखिला करने वाले उम्मीदवार नामांकन पत्रों की जांच को लेकर सोमवार सुबह ही ब्लाकों में पहुंच गए। हालांकि, ब्लाकों में दावेदारों की भीड़ जमा नहीं हुई, लेकिन नामांकन काउंटरों पर लाइन जरूर नजर आई। ब्लाक पहुंचे उम्मीदवारों में असमंजस नजर आया। नामांकन पत्र में सभी प्रपत्र लगाने के बाद भी जांच पूरी होने तक उम्मीदवारों में बेचैनी नजर आई।

सदर तहसील में भी जुटे उम्मीदवार

जिला पंचायत सदस्य पद के नामांकन पत्र सदर तहसील में जमा कराए गए। तहसील के निर्धारित चार कक्षों में सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच का काम भी शुरू हो गया। तहसील में सुबह से ही उम्मीदवारों का जमावड़ा होने लगा। नामांकन कक्षों के बाहर दावेदारों की लाइन लगी नजर आई। कुछ उम्मीदवारों ने अपने प्रस्तावकों को भेजकर नामांकन पत्रों की जांच का काम देखा।

कोविड नियमों का रखा ख्याल

नामांकन के पहले दिन नजर आई कोविड गाइडलाइन की अनदेखी का नजारा सोमवार को नजर नहीं आया। नाम-निर्देशन पत्रों की जांच में शामिल होने पहुंचे उम्मीदवार अथवा उनके समर्थकों ने कोरोना से बचाव के नियमों का पालन किया। उम्मीदवारों ने मास्क का प्रयोग तो किया ही, दो गज की दूरी का ख्याल भी रखा। प्रपत्रों की जांच के समय उम्मीदवार अथवा उनके प्रस्तावक को ही कक्ष में प्रवेश दिया गया।

..कहीं कोई कमी तो नहीं रही

सदर तहसील के नामांकन कक्षों के बाहर लाइन में लगे उम्मीदवार एक ही बात को लेकर परेशान दिखे कि, नामांकन पत्र में कोई कमी तो नहीं रह गई। आपस में इस बात पर चर्चा भी हुई। हालांकि, नामांकन पत्र की जांच के बाद उम्मीदवार के चेहरे पर मुस्कान नजर आई।

chat bot
आपका साथी