पंचायत चुनाव होते ही उमड़ पड़ी भीड़

शहर व कस्बों के चौराहों-तिराहों पर पुलिस चौकस न ही टोका-टाकी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 12:31 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 12:34 AM (IST)
पंचायत चुनाव होते ही उमड़ पड़ी भीड़
पंचायत चुनाव होते ही उमड़ पड़ी भीड़

सीतापुर : शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू रहने वाले कोरोना क‌र्फ्यू को भले ही दो दिन और बढ़ा दिया गया हो, पर यहां शहर से लेकर कस्बा-गांवों तक के मार्गों पर आवागमन जारी है। हालांकि बाजार बंद हैं। मतगणना होते ही मंगलवार सुबह से ही शहर और कस्बों में ग्रामीणों का आना शुरू हो गया था। दोपहर में भी शहर के मार्गों पर भीड़ का अभाव नहीं था। बाइक व कार से फर्राटा भरने वालों से चौराहा-तिराहों पर कोई टोका-टोकी करने वाला भी नहीं दिखा। मंगलवार दोपहर एक बजे के दौरान नवीन चौक पुलिस चौकी के बाहर कोई पुलिस कर्मी नहीं था। कैप्टन मनोज पांडेय चौक की पुलिस चौकी के बाहर दो होमगार्ड कुर्सी पर बैठे दिखे। इसी तरह जीआइसी व लालबाग चौराहे पर भी पुलिस कर्मी नजर नहीं आए। इन चौराहों पर आवागमन का अभाव नहीं था। बाइक से लेकर कार व भारी वाहन भी फर्राटा भरते दिखे। यही नहीं, कई बाइक सवार ट्रपलिग ही नहीं बल्कि चार से पांच लोगों को बैठाए जाते दिखे। एक बाइक पर सवार युवकों से पूछा गया तो बताया, घर में ऊब गए थे।

क्या पूछें, किसी काम से ही होंगे

दोपहर डेढ़ बजे के वक्त जेल रोड पर ग्रीक गंज चौराहे पर ट्रैफिक के कुछ पुलिस कर्मी व गार्ड खड़े थे। यह लोग भी आवागमन कर रहे लोगों से टोका-टोकी करने की जहमत नहीं उठा रहे थे। गार्ड से पूछा गया तो कहा, क्या पूछें कहां तक पूछे होंगे लोग दवाई लेने जा रहे होंगे या फिर अन्य किसी काम से बाइक सवार जा रहे होंगे। मेडिकल स्टोर पर बीमारी बता दवा लेकर लौटे

जिला अस्पताल के पास एक बाइक सवार मिला। इस बाइक पर तीन लोग बैठे थे। ये उरदौली के थे। पूछने पर बताया, सीट पर बीच में बैठे राकेश की कुछ तबियत खराब है दवा लेने आए हैं। कहीं कोई डाक्टर नहीं मिल रहा है। क्लीनिक बंद हैं अस्पताल में भी ओपीडी चल नहीं रही है। इन लोगों ने मेडिकल स्टोर वाले को बीमारी बताकर दवा लेकर लौट गए।

chat bot
आपका साथी