आवेदक कई घंटे लाइन में लगे, फिर मायूस होकर घर गए

आधार आवेदकों की अब तक दूर नहीं हुई दिक्कतें घंटों लाइन में लगने के बाद भी नहीं बनता आधार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 10:56 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 10:56 PM (IST)
आवेदक कई घंटे लाइन में लगे, फिर मायूस होकर घर गए
आवेदक कई घंटे लाइन में लगे, फिर मायूस होकर घर गए

सीतापुर : आधार संशोधन व नया बनवाने की प्रक्रिया ऐसी है कि, सुबह छह बजे से लाइन लगने वाले आवेदकों को मायूस होकर घर जाना पड़ रहा है। हाल ये है, सुबह से डाकघर खुलने के समय तक इंतजार करने वाले आवेदकों को फार्म भी नहीं मिल पाता। महज तीस आवेदक ही फार्म पाते हैं, अन्य आवेदकों को वापस लौटना पड़ता है। बता दें कि, कस्बे के डाकघर के बाहर प्रतिदिन आवेदकों की लंबी लाइन लगती है। आधार बनवाने और संशोधन की आस में दूर गांवों से आने वाले आवेदकों को निराश होना पड़ रहा है। महज एक काउंटर होने से एक दिन में 30 आवेदकों का आधार ही बनाया जा रहा है। वहीं, आधार की लाइन में 100 से अधिक आवेदक नजर आते हैं।

सब काम छोड़, आधार के लिए लगा रहे दौड़

कस्बा निवासी अनुराग पांडेय ने बताया कि आधार कार्ड में संशोधन होना है, अव्यवस्था के चलते कई दिन से दौड़ लगानी पड़ रही है। आधार के लिए लाइन में लगी रेशमा, मुन्नी, श्यामला आदि ने बताया कि आधार बनवाने के लिए अन्य काम बंद करने पड़े हैं। कई दिन लाइन लगानी पड़ती है। सभी जगह आधार मांगा जाता है, इसके लिए बनवाना भी जरूरी है। सुबह छह बजे आ जाते हैं, तो फार्म भी मिल जाता है।

वर्जन

आवेदकों की समस्या के समाधान के लिए अन्य काउंटर खोलने को कहा जाएगा। डाकघर कर्मियों को व्यवस्था सुधारने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

- संतोष कुमार राय, एसडीएम लखीमपुर खीरी के दो शातिर लुटेरों पर लगा गैंगस्टर

सीतापुर : लखीमपुर खीरी जिले के दो शातिर लुटेरों के विरुद्ध एसपी आरपी सिंह ने गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की है। एसपी ने बताया, दोनों शातिर इस दौरान जेल में निरुद्ध हैं। इनमें खीरी जिले के थाना कोतवाली के गौटेय्या निवासी जीतू व थाना कोतवाली सदर खीरी के मुहल्ला त्रिपाठी कॉलोनी का जितेंद्र शामिल है। इसमें जीतू के विरुद्ध लखीमपुर खीरी में पांच और सीतापुर शहर कोतवाली में चार कुल नौ मुकदमे हैं। इसी तरह जितेंद्र के विरुद्ध सीतापुर शहर कोतवाली में चार मुकदमे हैं। एसपी ने बताया, जीतू व जितेंद्र शातिर और अभ्यस्त अपराधी हैं। उन्होंने बताया, अब इन अपराधियों की संपत्ति की जांच कराकर उसमें अपराध से अर्जित संप्पति को जब्त करने की कार्रवाई शुरू की जा रही है।

दूसरी तरफ शहर कोतवाल तेज प्रकाश सिंह ने बताया, आरोपित जीतू व जीतेंद्र ने 27 अक्टूबर को लोहरबाग में नगर विधायक के आवास के पड़ोस में आवास विकास की मुन्नी देवी से छिनैती की थी। उसके कान से सोने के कुंडल छीने थे। इसी तरह इन दोनों आरोपितों ने तीन नवंबर को रेलवे माल गोदाम के पास हाईवे पर चांदी वाले हनुमान मंदिर के पास एबीडी कॉलोनी की मंजुला देवी पत्नी दुर्गाशंकर श्रीवास्तव के सोने के बाला छीने थे। जिसके तहत शातिर लुटेरे जीतू व जितेंद्र के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई हुई है।

chat bot
आपका साथी