साइकिल चोरी के आरोपित को खुद ही दी सजा, खंभे से बांधकर पीटा

इंटरनेट मीडिया पर वीडियो और तस्वीर वायरल होने के बाद जगी खैराबाद पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:50 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:50 PM (IST)
साइकिल चोरी के आरोपित को खुद ही दी सजा, खंभे से बांधकर पीटा
साइकिल चोरी के आरोपित को खुद ही दी सजा, खंभे से बांधकर पीटा

सीतापुर : खैराबाद कस्बे के बाजदारी टोला का एक वीडियो व फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल है। वीडियो में एक युवक को खंभे से बांधकर पीटा जा रहा है। पीटने वाले युवक के हाथ में बेल्ट नजर आ रही है। कुछ युवक भी खड़े हैं। बताया जा रहा है कि खंभे से बंधा युवक साइकिल चोरी का आरोपित है। पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। वीडियो में दिख रहे युवकों की पहचान की गई और केस भी दर्ज किया गया। मुहल्ला कुल्हन सराय के बाजदारी टोला में लोगों ने एक साइकिल चोरी करते हुए पकड़ा था। चोरी के आरोपित को पुलिस के हवाले करने के बजाय लोग उसे खुद ही सजा देने लगे। युवक को खंभे से बांधकर जमकर पीटा। युवक की पिटाई का किसी ने वीडियो बना लिया और उसे इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया।

पीटने वाले युवक का नाम रफीक

वीडियो व फोटो में खंभे से बांधकर युवक की पिटाई कर रहे युवक का नाम रफीक बताया जा रहा है। युवक कुल्हन सराय निवासी है। खंभे से बांधे गए संदिग्ध चोर को अन्य कई लोगों ने भी पीटा। खंभे में बांधने से पहले साइकिल चोरी के आरोपित को दौड़ाकर भी पीटा गया। इस दौरान कई अन्य युवक उसे घेरे नजर आए।

केस दर्ज, पीटने वाला एक युवक भी दबोचा

खैराबाद थानाध्यक्ष अरविद सिंह ने बताया कि, वीडियो में खंभे से बांधकर चोर की पिटाई करने वाले युवकों को चिह्नित किया जा रहा है। एक युवक को हिरासत में ले लिया गया है। केस भी दर्ज किया जा रहा है। अस्पताल पहुंचे युवक ने कहा, मुझे मारी गई है गोली

सीतापुर : खुद ही बाइक चलाकर सीएचसी पहुंचे घायल युवक ने खुद को गोली मारे जाने की बात कही। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घटना के करीब एक घंटे बाद तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। बाराबंकी के नेरी गांव निवासी अनिकेत पुत्र छन्नू लाल अपने ताऊ शंकर के साथ कोविड वैक्सीन लगवाने महमूदाबाद सीएचसी आया था। जहां अनिकेत ने अपने ताऊ को अस्पताल में छोड़ दिया और बाइक से चाय पीने चला गया। अनिकेत के मुताबिक रेलवे स्टेशन और अमीरगंज मोड़ के बीच एक युवक ने उस पर गोली चला दी। हालांकि अनिकेत के पेट के बाएं हिस्से में मामूली घाव का निशान है। युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

वर्जन

गोली मारे जाने की घटना सही नहीं है। युवक घटनास्थल अलग-अलग बता रहा है। उसके पेट में मामूली घाव है। फिर भी जांच की जा रही है।

- मुकुल प्रकाश वर्मा, कोतवाली प्रभारी महमूदाबाद

chat bot
आपका साथी