छप्पर में लगी आग से जिदा जली महिला, पिता-पुत्री समेत तीन झुलसे

खाना बनाते समय हुआ हादसा झुलसी महिला की मौके पर मौत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:19 PM (IST)
छप्पर में लगी आग से जिदा जली महिला, पिता-पुत्री समेत तीन झुलसे
छप्पर में लगी आग से जिदा जली महिला, पिता-पुत्री समेत तीन झुलसे

सीतापुर : बजेहरा गांव में मंगलवार रात खाना बनाते समय आग लग गई। इसमें खाना बना रही महिला झुलस गई। कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। आग बुझाने के दौरान मृतक महिला का पति व उसकी चार वर्षीय बेटी भी झुलसी है। मदद में आई गांव की एक अन्य महिला भी झुलस गई है। तीनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने इलाज के दौरान पिता-पुत्री की हालत नाजुक देख उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया है।

घर में दिलीप जायसवाल की पत्नी दामिनी मंगलवार देर शाम छप्पर के नीचे बैठकर चूल्हे पर खाना बना रही थी। बेटी अंशिका वहीं पर खेल रही थी। किसी तरह से चूल्हे की चिनगारी छप्पर को छू गई। कुछ देर बाद छप्पर जलने लगा। दामिनी ने आग बुझाने की कोशिश कर रही थी, पर उसका शरीर भी आग की लपटों से जल गया। कुछ देर बाद पति दिलीप भी आ गया और आग बुझाने लगा। घर में चीख पुकार मची थी। दिलीप आग बुझा रहा था और उसकी बेटी अंशिका रो रही थी। पिता-पुत्री झोपड़ी को आग से बुझाने के चक्कर में काफी झुलस चुके थे। इसी बीच पड़ोस की लज्जावती पत्नी रामकिशुन भी मौके पर पहुंच गईं। लज्जावती ने भी आग को काबू करने की कोशिश की, पर वह भी आग की लपट से बच नहीं पाई। लज्जावती भी झुलस गईं।

पिता-पुत्री व पड़ोसन को पुलिस ने कराया भर्ती

घटना की खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जिदा जली विवाहिता दामिनी की मौत के बाद उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। साथ ही झुलसे दिलीप जायसवाल व उसकी चार वर्षीय बेटी अंशिका और पड़ोसन लज्जावती को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया। अस्पताल के डॉक्टरों ने दिलीप व उसकी बेटी अंशिका को रेफर किया है। मृतक विवाहिता दामिनी अभी 26 वर्ष की ही थी।

chat bot
आपका साथी