82 रोडवेज बसें चुनाव में गईं, बढ़ी यात्रियों की भीड़

82 रोडवेज बसें चुनाव में गईं, बढ़ी यात्रियों की भीड़

कई रूटों पर रोडवेज बस की सेवा भी बंद हो गई है। इस तरह पंचायत चुनाव में रोडवेज बसों को लेकर यात्रियों के बीच दिक्कत बनी रहेगी। बसों के अभाव में यात्री सीटें फुल होने के बाद बस की गैलरी में भी खड़े होकर यात्रा करने को विवश हैं।

JagranFri, 16 Apr 2021 11:26 PM (IST)

सीतापुर : आजकल जिले से लेकर लंबे रूटों तक सीतापुर डिपो की बसों का अभाव हो गया है। परिवहन निगम की 82 बसें पंचायत चुनाव के लिए सुरक्षा कर्मियों को लेकर हरदोई व रायबरेली गई हैं। बसों के अभाव में यात्रियों को गंतव्य स्थान पर आने-जाने में दिक्कत होने लगी है।

कई रूटों पर रोडवेज बस की सेवा भी बंद हो गई है। इस तरह पंचायत चुनाव में रोडवेज बसों को लेकर यात्रियों के बीच दिक्कत बनी रहेगी। बसों के अभाव में यात्री सीटें फुल होने के बाद बस की गैलरी में भी खड़े होकर यात्रा करने को विवश हैं। चालक-परिचालकों का कहना है कि बसें कम हैं, यात्रियों की संख्या अधिक है। इसलिए ये लोग बस की गैलरी में खड़े हो जा रहे हैं। मना करने पर मानते नहीं है, किस-किस से झगड़ें।

शनिवार सुबह फिर लखीमपुर जाएंगी 11 बसें : एआरएम विमल राजन ने बताया, पंचायत चुनाव में भेजी गईं सभी बसें परिवहन निगम की हैं। 50 बसें हरदोई जिले के लिए भेजी गई हैं। इसमें 16 बसें पीएसी के जवानों और 34 बसें पुलिस कर्मियों को लेकर गई हैं। इसी तरह 32 बसें रायबरेली में होमगार्डों को लेकर गई हैं।

इन मार्गों पर बसों का अकाल : महमूदाबाद वाया सीतापुर से दिल्ली, सीतापुर वाया दिल्ली से सोनाली, रामपुर मथुरा से सीतापुर से दिल्ली, सकरन से सीतापुर वाया दिल्ली, काशीपुर से सीतापुर वाया दिल्ली, सीतापुर से रूपैडिया वाया दिल्ली, सीतापुर से रूपैडिया वाया हरिद्वार, सीतापुर से बहराइच वाया दिल्ली, सीतापुर से बहराइच वाया हरिद्वार, सीतापुर रामपुर मथुरा होकर हरिद्वार, सीतापुर बाराबंकी से देवां वाया जयपुर होकर अजमेर से पुष्कर, सीतापुर से लखीमपुर होकर मथुरा वाया सीतापुर से सहारनपुर से लखनऊ दो बसें थी, सेवा बंद। कुतुबनगर से हरदोई बस सेवा बंद।

ग्रामीण क्षेत्र में भी बस सेवा बंद : ब्रम्हावली, मितौली, उमरिया, मछरेहटा, सेजपुर, मितौरा, मारूबेहड़, गेरुहा, पिहानी। महमूदाबाद व रामपुर मथुरा के लिए चार-चार बसों में एक-एक चालू है। सीतापुर से हरदोई सिर्फ अनुबंधित बस सेवा, सीतापुर से बहराइच चार बसों की सेवा में एक चालू है। लखीमपुर से सीतापुर होकर काशीपुर होकर कानपुर की तीन बसों में एक चालू है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.