सूची से कटे 347 नाम, तहसील टीम ने की जांच

परसेंडी ब्लाक की ग्राम सभा मीरनगर का मामला। नायब तहसीलदार कानूनगो व पांच लेखपालों ने की जांच।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:01 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:01 AM (IST)
सूची से कटे 347 नाम, तहसील टीम ने की जांच
सूची से कटे 347 नाम, तहसील टीम ने की जांच

सीतापुर : परसेंडी ब्लाक की ग्राम सभा मीरनगर के 347 मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से काट दिया गया। दूसरी ग्राम सभाओं के मतदाताओं के नाम सूची में शामिल किया गया। निर्वाचन आयोग व आला अधिकारियों से शिकायत के बाद तहसील प्रशासन हरकत में आया। नायब तहसीलदार की अगुवाई में कानूनगो व पांच लेखपालों ने गांव पहुंचकर हकीकत जानी। सूची से जिन मतदाताओं का नाम गायब किया गया है, उनसे मुलाकात की। मतदाता सूची में दूसरे गांव के मतदाताओं की पड़ताल भी की गई।

बता दें कि ग्रामसभा मीरनगर के दिनेश कुमार ने निर्वाचन आयोग सहित डीएम व अन्य उच्चाधिकारियों को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर गांव की मतदाता सूची से 347 नाम काटे जाने की बात कही थी। साथ ही दूसरे गांव के मतदाताओं का नाम बढ़ाने का आरोप है। सूची से नाम हटाने व गलत नाम बढ़ाने में तहसील के आपरेटरों पर आरोप लगाया था। ग्रामीण की शिकायत पर नायब तहसीलदार, कानूनगो व पांच लेखपालों की टीम ने मंगलवार को गांव पहुंचकर जांच-पड़ताल की है। मामले में नायब तहसीलदार श्रीराम गोड का कहना है कि कुछ कमियां पाई गईं। सूची में शामिल गलत नाम काट दिए जाएंगे। नाम शामिल भी किए जाएंगे।

पति की जगह लिखा आपत्तिजनक शब्द :

परसेंडी ब्लाक की ग्राम सभा पगरोई की मतदाता सूची में भी कई खामियां हैं। महिला मतदाता के पिता या पति के नाम की जगह आपत्तिजनक शब्द लिख दिया गया। कई अन्य मतदाताओं के नाम भी गलत फीड किए गए। पिता या पति के नाम भी गलत फीड किए गए हैं। ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत कर सूची की खामियों को दूर करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी