199 अभ्यर्थियों ने प्रपत्र किए जमा, कराई काउंसिलिग

69 हजार शिक्षक भर्ती की डायट पर हुई काउंसिलिग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 12:10 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 12:10 AM (IST)
199 अभ्यर्थियों ने प्रपत्र किए जमा, कराई काउंसिलिग
199 अभ्यर्थियों ने प्रपत्र किए जमा, कराई काउंसिलिग

सीतापुर: 69 हजार शिक्षक भर्ती काउंसिलिग सोमवार को शुरू हुई। काउंसिलिग में अभ्यर्थियों ने अपने प्रपत्रों की जांच कराते हुए जमा कराया। पहले दिन 249 अभ्यर्थी बुलाए गए थे। बुलाए गए अभ्यर्थियों के सापेक्ष 199 उपस्थित हुए जबकि 50 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। अभ्यर्थियों ने चस्पा सूची में अपने क्रमांक को देखा। अभ्यर्थी निर्धारित काउंटर पर पहुंचे जहां उन्होंने अपने सभी मूल प्रपत्र व छायाप्रतियों की जांच कराई। जांच के बाद सभी सही प्रपत्रों को जमा किया गया।

लगाए गए थे दस काउंटर

काउंसिलिग के दौरान किसी भी अभ्यर्थी को परेशानी का सामना न करना पड़े। कोविड नियमों का भी पालन होता रहे इसके लिए परिसर में दस काउंटर बनाए गए थे। हर काउंटर पर एक खंड शिक्षा अधिकारी व सहायक के तौर पर शिक्षक तैनात किए थे। शारीरिक दूरी के पालन के लिए गोले भी बनाए गए थे। हालांकि काउंसिलिग के दौरान अभ्यर्थी कोविड नियमों को भूल गए और एक दूसरे से सटकर अपने प्रपत्र जमा करा रहे थे। उनको मना भी नहीं किया जा रहा था।

काउंसिलिग कराकर खुश हुए अभ्यर्थी

मिर्जापुर से काउंसिलिग कराने आई रंजना ने कहा आज उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। इसके लिए वह कई वर्षों से मेहनत कर रही थीं। पिछली बार कुछ कारणों से काउंसिलिग नहीं हुई अब मौका आया है। मऊ से आईं पूजा ने बताया काउंसिलिग के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। अब जाकर मौका आया है। आज केवल मेरा ही नहीं बहुतों का सपना पूरा हो रहा है। लखनऊ से आई प्रतिभा ने कहा शिक्षिका बनना मेरा सपना था वह आज साकार होते दिख रहा है। मुझे बहुत खुशी मिल रही है। वंदना ने कहा काउंसिलिग में लगातार देरी से परेशान थी लेकिन मैं पूरी तरह से आशान्वित थी। आज वह मौका आ गया। आज मेरा व मेरे परिवार का सपना पूरा हो गया।

पटलों का किया निरीक्षण

काउंसिलिग के दौरान पटलों का निरीक्षण डायट प्राचार्य मनोज अहिरवार, बीएसए अजीत कुमार ने निरीक्षण किया। उन्होंने पटलों पर जाकर काउंसिलिग की पड़ताल की व आवश्यक निर्देश दिए।

शेष की आज होगी काउंसिलिग

जिन 50 अभ्यर्थियों ने सोमवार को काउंसिलिग नहीं कराई है, वे मंगलवार को अपने प्रपत्रों को जमा कराकर काउंसिलिग करा सकेंगे। इसके लिए वह तय समय पर पहुंचें।

अजीत कुमार, बीएसए

chat bot
आपका साथी