स्पेशल बूथों पर पहले दिन 127 महिलाओं ने कराया टीकाकरण

पहले दिन 63 प्रतिशत महिलाओं ने लगवाया टीका

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 12:53 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 01:09 AM (IST)
स्पेशल बूथों पर पहले दिन 127 महिलाओं ने कराया टीकाकरण
स्पेशल बूथों पर पहले दिन 127 महिलाओं ने कराया टीकाकरण

सीतापुर : सोमवार से दो वैक्सीनेशन केंद्र महिला विशेष के लिए शुरू कर दिए गए हैं। इनमें एक केंद्र जिला महिला अस्पताल और दूसरा सीएचसी मिश्रिख में चालू किया गया है। इन बूथों पर टीकाकरण के पहले ही दिन महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला। कोरोनारोधी वैक्सीन को लेकर आधी आबादी में न डर दिखा और न ही कोई झिझक। इन बूथों पर टीका लगवाने आईं महिलाओं का कहना है कि कोरोना से खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए कोविड टीकाकरण बेहद जरूरी है। एसीएमओ डा. पीके सिंह ने बताया, महिला स्पेशल केंद्रों पर प्रतिदिन 100-100 लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य है। पहले दिन इन केंद्रों पर लक्ष्य के सापेक्ष 63 प्रतिशत से अधिक महिलाओं ने टीका लगवाया। इन विशेष केंद्रों पर कुल 127 महिलाओं ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया है। जिनमें से जिला महिला चिकित्सालय के केंद्र पर 80 और सीएचसी मिश्रिख के महिला स्पेशल केंद्र पर 47 महिलाओं ने कोविड टीकाकरण कराया है।

टीका कराने के बाद बोलीं महिलाएं

मिश्रिख सीएचसी के महिला स्पेशल बूथ पर टीका लगवाने आईं तेजस्वनी का कहना है कि महिलाओं के टीकाकरण को लेकर स्पेशल बूथ बनाने का सरकार का निर्णय सराहनीय है। टीकाकरण से ही कोरोना को हराया जा सकता है, इसलिए हर किसी को टीकाकरण कराना चाहिए। नीलू का कहना है कि कोरोना जिस तेजी से फैल रहा है, उसका खात्मा करना जरूरी है। इससे निजात पाने के लिए सभी लोगों को टीका लगाना होगा। इस टीके से ही हम अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा कर सकते हैं।

सीएमओ ने दी सलाह

सीएमओ डॉ. मधु गैरोला का कहना है कि टीका लगाने के बाद हल्का बुखार आ सकता है। अगर बुखार है तो पैरासिटामाल की गोली ले सकते हैं। अन्य कोई परेशानी होती है तो डाक्टर से सलाह ले सकते हैं। खाने-पीने का कोई परहेज नहीं है।

chat bot
आपका साथी