बिजली गिरने से युवक झुलसा, मौत

इटवा तहसील अन्तर्गत ग्राम सिंहुनिया में बुधवार की सुबह तेज गरज के साथ बिजली गिरी। जिसकी चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। युवक की शादी तय थी। 24 मई को जोगिया थानान्तर्गत मरचहवा गांव में बरात जानी थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:03 PM (IST)
बिजली गिरने से युवक झुलसा, मौत
बिजली गिरने से युवक झुलसा, मौत

सिद्धार्थनगर : इटवा तहसील अन्तर्गत ग्राम सिंहुनिया में बुधवार की सुबह तेज गरज के साथ बिजली गिरी। जिसकी चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। युवक की शादी तय थी। 24 मई को जोगिया थानान्तर्गत मरचहवा गांव में बरात जानी थी। घर में इधर शादी की तैयारी धूमधाम से चल रही थी। 12 दिन पहले ही उसकी अर्थी उठ जाएगी। किसी को यकीन नहीं हो रहा। शादी की सारी तैयारी मातम में बदल गई। घर के लोग बदहवास थे, जो गांव में जिसने भी मौत की खबर सुनी शोकाकुल हो उठा।

गांव निवासी अजय चौधरी पुत्र धर्मराज चौधरी अपने तीन भाइयों में सबसे छोटा था और मुंबई में रहकर रोजी-रोटी कमाता था। इधर वह घर पर ही रह रहा था। रात में भोजन करके छत पर सोने के लिए चला गया। सुबह करीब छह बजे जब आसमान तेजी से कड़का तो यह जग गया और नीचे उतरने लगा। अभी छत से सीढ़ी पर पैर रखा तभी बिजली चमकी और पैर की एड़ी के पास आकर गिरी। एड़ी फट गई और पूरा शरीर झुलस गया। मौके पर ही मौत हो गई। यह देख परिवार में कयामत टूट पड़ी। हर तरफ से चीखने, रोने-बिलखने की ही आवाजें आ रही थीं। राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। नायब तहसीलदार महेश कुमार ने बताया कि बिजली गिरने से मौत हुई है। घटना स्थल पर आया हूं, लिख-पढ़ी की जा रही है। सड़क के किनारे मिला बुजुर्ग का शव ढेबरुआ थाना क्षेत्र के मधवापुर गांव के पास बुधवार दिन में एक बुजुर्ग का शव सड़क के किनारे मिला। लोगों ने उसकी पहचान रेड़वरिया गांव निवासी मंगन उर्फ प्यारे के रूप में किया। मौके पर पहुंचे स्वजन ने बताया कि वह दवा लेने के लिए मंगलवार को घर से निकले थे। शाम को वह घर नहीं पहुंचे तो अपने स्तर से खोजबीन की गई। अभी कुछ लोगों ने इस संबंध में सूचना दी। एसओ ढेबरुआ तहसीलदार सिंह ने बताया कि प्रथमदृष्टया स्वाभाविक मौत लग रही है। पंचनामा करने के बाद स्वजन को शव सौंप दिया गया है।

chat bot
आपका साथी