पल्टादेवी मंदिर पर यज्ञशाला का लोकार्पण

बुधवार को पल्टादेवी मंदिर परिसर में नेउरा कोठी के दीपेंद्र सिंह व रश्मि सिंह ने यज्ञशाला का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूज्य दादा दादी शिवपति सिंह व रानी शिवकुमारी देवी के स्मृति में मंदिर पर यज्ञशाला का निर्माण कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 01:51 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 01:51 AM (IST)
पल्टादेवी मंदिर पर यज्ञशाला का लोकार्पण
पल्टादेवी मंदिर पर यज्ञशाला का लोकार्पण

सिद्धार्थनगर : बुधवार को पल्टादेवी मंदिर परिसर में नेउरा कोठी के दीपेंद्र सिंह व रश्मि सिंह ने यज्ञशाला का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूज्य दादा दादी शिवपति सिंह व रानी शिवकुमारी देवी के स्मृति में मंदिर पर यज्ञशाला का निर्माण कराया गया है। मुझे मां के दरबार में सेवा का अवसर प्राप्त हुआ। आगे भी मां पल्टादेवी की चरणों में सेवा जारी रहेगी। इस दौरान महंथ घनश्याम गिरि, महंत दीनानाथ गिरि, कैलास नाथ गिरि, बब्लू गिरि, दुष्यंत सिंह, विद्या सिंह, मणिकांत उपाध्याय, केपी सिंह, चंद्रशेखर सिंह, अभय सिंह, अभिषेक उपाध्याय आदि मौजूद रहे। समस्या आने पर तुरंत दें प्रशासन को सूचना: एसडीएम सिद्धार्थनगर: दशहरा व बारावफात पर्व के दृष्टिगत इटवा थाने पर आयोजित हुई पीस कमेटी की बैठक में सभी को शासन व न्यायालय के आदेशों से अवगत कराते हुए इसका पालन करने पर जोर दिया गया। अध्यक्षता करते हुए उपजिलाधिकारी अनिल रस्तोगी ने कहा कि कहीं समस्या आती है तो तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें, जिससे उसका समाधान कराया जा सके।

एसडीएम ने कहा कि विसर्जन स्थल पर देख लिया जाए कि कहीं कोई दिक्कत तो नहीं है। दशहरा के दिन होने वाले विसर्जन के ²ष्टिगत मार्ग का भी निरीक्षण कर लें, कहीं किसी प्रकार की समस्या हो तो उसे दूर करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि दशहरा जुलूस हो या बारावफात का, सभी लोग कोविड गाइडलाइन का पालन कराना सुनिश्चत कराएं। पुलिस क्षेत्राधिकारी रमेश चंद्र पाण्डेय ने कहा कि त्योहार में यदि किसी ने बाधा पहुंचाई तो पुलिस उसके साथ सख्ती से निपटेगी। आयोजन समिति के सदस्यों एवं नागरिकों से कहा कि कोई भी अराजक करता है तो इसकी सूचना संबंधित क्षेत्र के बीट प्रभारी को दें, जिससे उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित कराई जा सके। प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र राय ने कहा कि आयोजन समिति के पदाधिकारियों से आह्वान किया कि जुलूस के दौरान अपने वालिंटियर को निश्चित पहचान पत्र उपलब्ध कराकर समन्वयक स्थापित कर ड्यूटी लगाएं तथा मोबाइल नंबर की सूची थाने पर उपलब्ध कराएं। धर्म गुरुओं व गणमान्य नागरिकों से त्योहार को सौहार्द पूर्वक संपन्न कराने में सहयोग की अपेक्षा की। बैठक में क्षेत्र के बहुत सारे धर्मगुरू व संभ्रांत लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी