महामारी से बचने के लिए महिलाओं ने दिया अ‌र्घ्य

शोहरतगढ़ तहसील के कई गांव में कोरोना से बचाव के लिए महिलाएं धार्मिक अनुष्ठान कर रही हैं। इस महामारी से बचाव के ईश्वर से मन्नत भी मांग रही है। गांव में यह संक्रमण नहीं पहुंचे इसके लिए प्रार्थना भी कर रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:32 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:32 PM (IST)
महामारी से बचने के लिए महिलाओं ने दिया अ‌र्घ्य
महामारी से बचने के लिए महिलाओं ने दिया अ‌र्घ्य

सिद्धार्थनगर : शोहरतगढ़ तहसील के कई गांव में कोरोना से बचाव के लिए महिलाएं धार्मिक अनुष्ठान कर रही हैं। इस महामारी से बचाव के ईश्वर से मन्नत भी मांग रही है। गांव में यह संक्रमण नहीं पहुंचे, इसके लिए प्रार्थना भी कर रही हैं।

लालपुर, पकड़ी और मदरहवा गांव की महिलाओं ने ग्राम देवता व देवी से मन्नत मांगी हैं। वह कोरोना संक्रमण को दैवीय प्रकोप मानते हुए पूजा-पाठ में जुटी हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए लोग गांव में स्थित समय माता व काली मां के मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान शुरू किया। नियमित सुबह व शाम को महिलाए एकत्र होकर पात्र में नीम की पत्ती , हल्दी, लौंग को जल में डाल कर अ‌र्घ्य दे रहीं हैं। पूरे गांव की परिक्रमा करती हैं। गांव निवासी कुंती देवी, खुशबू, कुसमावती, परमेश्वरी, सुनीता, चिनकी, लक्ष्मी आदि कहती हैं कि कोरोना से रोजाना हजारों लोग की मौत हो रही है। पूरी दुनिया इस महामारी से परेशान है। पहले भी पूर्वज भी महामारी से बचाव के लिए सामूहिक रूप से अ‌र्घ्य देते रहें हैं। समय के साथ यह परंपरा छूट गई थी। अब इलाज के साथ दुआ ही लोगों को बचा सकती है। मारपीट में दो घायल, चार गिरफ्तार

भवानीगंज : थाना क्षेत्र के भानपुररानी गांव में मंगलवार को चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई थी। जिसमें प्रहलाद और राजाराम को काफी चोटे आई है। प्रहलाद को बस्ती रेफर कर दिया गया जहां उनका इलाज चल रहा है । भवानीगंज पुलिस ने मामले में गांव के ही चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

वारंटी धराया

भवानीगंज : अपराध व अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को एक वांछित वारंटी को गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा है। एसएचओ रवींद्र कुमार सिंह ने बताया कि भानपुररानी निवासी रामलाल यादव की गिरफ्तारी हुई है।

chat bot
आपका साथी