नए भवन में होगी पानी उपयोग की व्यवस्था

पैरोल पर बंदी रिहा सिद्धार्थनगर जनपद के प्रभारी न्यायाधीश के निर्देश पर गठित कमेटी ने एक विचाराधीन बंदी को 60 दिन के लिए पैरोल पर रिहा किया गया। यह जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव चंद्रमणि ने सोमवार को दी। उन्होंने बताया कि विचाराधीन कैदी को 60 दिन पूर्ण होने पर सक्षम न्यायालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:53 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:53 PM (IST)
नए भवन में होगी पानी उपयोग की व्यवस्था
नए भवन में होगी पानी उपयोग की व्यवस्था

सिद्धार्थनगर : पानी की लगातार बढ़ती खपत और दोहन से अब पानी का सुनियोजित तरीका उपयोग हर क्षेत्र के लिए जरूरी हो गया है। डुमरियागंज तहसील में भी इसके लिए कदम बढे हैं। विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह की पहल पर नये तहसील भवन व अधिवक्ता भवन इस सुविधा से लैस रहेंगे। एकत्रित पानी स्प्रिंकल विधि से परिसर के पेड़ पौधों तक सिचाई के लिए पहुंचाया जाएगा। तहसील प्रशासन को इसका प्राक्कलन बनवाने को कहा गया है।

आने वाले दिनों में डुमरियागंज तहसील फूल- पौधों से आच्छादित रहेगा। यहां छायादार वृक्ष के पौधे भी लगाए जाएंगे, क्योंकि सिचाई की बेहतर सुविधा के लिए करोड़ों की लागत से बन रहे तहसील व अधिवक्ता भवन में वाटर हार्वेस्टिग की व्यवस्था की जाएगी। विधायक डुमरियागंज ने इस व्यवस्था के साथ पूरे परिसर में फुहारा विधि से पौधों को सींचने के लिए पाइपलाइन। बिछाने का प्राक्कलन तैयार करने को भी कहा है। कहा कि इस विधि से बारिश का पानी बेकार बहने की जगह हरियाली बढ़ाने में मददगार साबित होगा। प्रोजेक्ट के लिए वह शासन को पत्र प्राक्कलन तैयार होने के बाद स्वीकृति के लिए भेजकर मंजूरी दिलाएंगे। एसडीएम त्रिभुवन ने कहा कि रेन वाटर हार्वेस्टिग की व्यवस्था हर नये सरकारी भवनों में होनी चाहिए। तहसील से इसकी शुरुआत हो रही है इसे आगे बढ़ाया जाएगा। महंगाई पर सपाइयों में उबाल, प्रदर्शन सिद्धार्थनगर : बढ़ती महंगाई को लेकर समाजवादी युवजन सभा की जिला इकाई ने प्रदेश सचिव सुभांगी द्विवेदी और जिलाध्यक्ष अंबिकेश श्रीवास्तव की अगुवाई में नगर में प्रदर्शन किया। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश को सौंपा और केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

सपाइयों ने इस दौरान पेट्रोलियम पदार्थों सहित अन्य जरूरी सेवाओं में बढ़ी महंगाई पर जहां केंद्र सरकार को घेरा वही कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार को भी जमकर लताड़ा। प्रदेश की योगी सरकार को हर पहलू पर नाकाम बताते हुए इस पर बदले की राजनीति करने का आरोप भी लगाया। सपा जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक लाल यादव ने भी महंगाई को लेकर सरकार को कोसा। इस दौरान विभा शुक्ला, मोनू दुबे, अनीता द्विवेदी, अमित बख्शी, प्रमोद अग्रहरी, चंचल कुमार, रमन मिश्रा, राम स्वरूप, राम नरेश यादव, जीतू यादव, विशाल मिश्रा, राकेश कुमार दुबे, ईश्वर चंद दुबे, अरुण चौधरी, अखिल अहमद, शालिनी तिवारी, सद्दाम शाह, विशाल पांडे, सूरज भास्कर, उपेंद्र प्रताप सिंह, फारुख खान, बृजेश कनौजिया, जमालुद्दीन, अजीम खान, रसीद आदि कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी