हल्की बारिश में सड़क पर भर गया पानी, परेशानी

शनिवार को थोड़ी बारिश क्या हुई खुनियांव विकास खंड अंतर्गत धनगढ़वा-नागचौरी-तिवारीपुर मार्ग पर पानी भर गया। जिसके कारण राहगीरों का आवागमन मुसीबत भरा हो गया है।

JagranMon, 27 Sep 2021 06:30 AM (IST)
हल्की बारिश में सड़क पर भर गया पानी, परेशानी

सिद्धार्थनगर : शनिवार को थोड़ी बारिश क्या हुई खुनियांव विकास खंड अंतर्गत धनगढ़वा-नागचौरी-तिवारीपुर मार्ग पर पानी भर गया। जिसके कारण राहगीरों का आवागमन मुसीबत भरा हो गया है।

करीब छह किलो मीटर महीनों से बदहाल है। गड्ढों में तब्दील सड़क के कारण हल्की बारिश में स्थिति नारकीय हो जाती है। कल हुई वर्षा के बाद विकराल स्थिति इस तरह बन गई है कि थोड़ी चूक पर राहगीर दुर्घटना का शिकार हो जाएं। महबूब आलम, हसरत अली, शाबान खान का कहना है कि आवागमन की ²ष्टि से मार्ग महत्वपूर्ण है, इसके बाद भी समस्या समाधान की दिशा में जिम्मेदार अनजान बने हुए हैं। पटरी पर कीचड़ भरा हुआ है तो सड़क के बीच पानी एकत्रित है। अरुण कुमार चौधरी, शारदा चौधरी, गंगा सागर निषाद, बिरजू निषाद, बलराम मौर्या आदि ने कहा कि ब्लाक, तहसील व जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़क होने के बाद भी इसकी स्थिति नहीं सुधारी जा रही है। जर्जर मार्ग पर जल भराव होने के कारण यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। नागरिकों ने त्वरित कदम उठाते हुए जल निकासी के लिए उचित कदम उठाने की मांग जिम्मेदार अधिकारियों से की है।

नाली नहीं, कीचड़ से पटी सड़क

सिद्धार्थनगर : मिठवल विकास क्षेत्र के ग्राम पंचायत महुआ में नाली का अभाव होने से गांव की गलियां सहित मुख्य मार्ग तक पानी व कीचड़ है। इससे उठने वाली दुर्गंध लोगों में संक्रामक बीमारी फैलने का भय उत्पन्न कर रही है। ग्रामीणों ने नाली निर्माण के लिए कई बार प्रधान सहित ग्राम पंचायत अधिकारी तक से गुहार लगाई पर स्थिति में सुधार नहीं हुआ।

हल्की बारिश होने से मार्ग पर जल जमाव हो जाता है। लेकिन उसके बाद भी जल निकासी के लिए नाली न होने से गांव के लोग कीचड़ में चल कर आवागमन करते हैं। गांव के रिकू, रमाकांत ने बताया कई बार प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारी से कहा गया कि इसका कुछ उपाय कीजिए लेकिन सब सुनने के बाद अनसुना कर दिए। शिवाकांत, रामू, रामदेव का कहना है कि दुर्गंध से घर में रहना मुहाल हो जा रहा है। एडीओ पंचायत श्रीनिवास सिंह ने कहा कि नाली ना होने से जल निकासी की समस्या है जल्द ही जांच करके समस्या का समाधान किया जाएगा ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.