जांच के बाद ही पीएम फ्लीट में शामिल होंगे वाहन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 अक्टूबर को गोरखपुर से वायुसेना के हेलीकाप्टर से पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से वह मंच तक वाहन से जाएंगे। उनकी सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए वाहन के आगे व पीछे फ्लीट चलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:28 PM (IST)
जांच के बाद ही पीएम फ्लीट में शामिल होंगे वाहन
जांच के बाद ही पीएम फ्लीट में शामिल होंगे वाहन

सिद्धार्थनगर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 अक्टूबर को गोरखपुर से वायुसेना के हेलीकाप्टर से पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से वह मंच तक वाहन से जाएंगे। उनकी सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए वाहन के आगे व पीछे फ्लीट चलेगी। सघन जांच के बाद ही फ्लीट में चलने वाले वाहन को हरी झंडी दी जाएगी। फ्लीट के वाहन की जांच एआरटीओ, एसपीजी व आतंकरोधी दस्ता करेगी। प्रधानमंत्री का हेलीपैड पर स्वागत करने के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। यहां से तीनों गणमान्य का काफिला सभास्थल के लिए रवाना होगा। फ्लीट में चलने वाले वाहन में कोई परेशानी नहीं आए, इसके लिए जांच कराई जाएगी। एआरटीओ विभाग के अधिकारी व कर्मचारी वाहन की फिटनेस, इंजन की स्थिति की जांच करेंगे। एसपीजी व आतंकरोधी दस्ता संदिग्ध वस्तुओं की खोज करेगी। एआरटीओ आशुतोष कुमार शुक्ला ने बताया कि वाहनों की जांच करने के लिए विभागीय टीम गठित की गई है। नामित सभी सदस्य विशेषज्ञ हैं। समय से वाहनों की जांच कराई जाएगी।

फ्लीट के लिए रिजर्व हैं 20 वाहन

प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। फ्लीट में चलने के लिए 20 वाहनों को चिह्नित कर लिया गया है। इन वाहनों को गोपनीय स्थान पर रखा गया है। आवश्यकता के अनुसार वाहनों की संख्या कम व अधिक किया जा सकता है।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम चरण में है। सुरक्षा के सभी बिदुओं को ध्यान में रखते हुए रणनीति तैयार की गई है। फ्लीट में चलने वाले वाहनों की जांच कराई जाएगी। अगर कोई कमी मिलती है तो उस वाहन को तत्काल दस्ता से बाहर कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी