कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी

उपजिलाधिकारी अभिषेक पाठक ने सोमवार को कोविड टीकाकरण का निरीक्षण किया। इसकी स्थिति जानते हुए तेजी लाने तथा जो लोग इन्कार कर रहे हैं उन्हें समझाने-बुझाने के साथ जागरूक किया। टीकाकरण के प्रथम और दूसरे डोज की गति और तेज करने संबंधित निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:17 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:17 PM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी
कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी

सिद्धार्थनगर : उपजिलाधिकारी अभिषेक पाठक ने सोमवार को कोविड टीकाकरण का निरीक्षण किया। इसकी स्थिति जानते हुए तेजी लाने तथा जो लोग इन्कार कर रहे हैं, उन्हें समझाने-बुझाने के साथ जागरूक किया। टीकाकरण के प्रथम और दूसरे डोज की गति और तेज करने संबंधित निर्देश दिए।

इन दिनों संविदा कर्मियों की हड़ताल का असर टीकाकरण पर पड़ रहा है। इसमें स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। इसके अलावा अभियान में बहुत सारी जगहों पर लोग टीकाकरण कराने के लिए इंकार कर रहे थे। जिसके लिए आज एसडीएम ने हिगुवा और राजपुर डिहवा गांव का निरीक्षण किया। सीएचसी अधीक्षक डा. बीके वैद्य और चिकित्साधिकारी डा. संजय गुप्ता के साथ हिगुवा पहुंचे एसडीएम ने पहले टीकाकरण के बारे में जानकारी ली। पता चला कि अब 60 लोगों ने टीका लगवाया है। इसके बाद सभी गांव के अंदर गए और वहां बुजुर्गों एवं अन्य लोगों को टीकाकरण के महत्व के बारे में बताया। इसमें छह लोग ऐसे भी रहे, जो एसडीएम के समझाने के बाद टीका लगवाने के लिए राजी हुए, फिर उन्हें वैक्सीन लगाई। राजपुर डिहवा में टीकाकरण की स्थिति के बारे जानकारी, पता चला कि 36 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। यहां भी ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया गया। चार लोगों को तुरंत टीका लगाया गया, जो इन्कार की सूची में दर्ज थे।एसडीएम ने बताया कि टीकाकरण में तेजी लाने के लिए दो गांवों में निरीक्षण किया गया। जो लोग इन्कार कर रहे थे, उन्हें भी समझाया गया कि टीकाकरण से कोई नुकसान नहीं है, बल्कि ये कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सुरक्षा कवच है।

chat bot
आपका साथी