जीवन की सुरक्षा के लिए जरूरी है टीकाकरण

गुरुवार को बीडीओ ने ग्राम पंचायत बीरपुर रतनपुर व मल्हवार में लोगों से मुलाकात करते हुए उन्हें टीकाकरण केंद्र तक लाने का काम किया। गांव में एक साथ तीस- तीस लोगों को टीके लगाए गए हैं। उक्त गांवों में वैक्सीनेशन की दर कम थी। जिसपर संभ्रांत नागरिकों का सहयोग लेकर लोगों को जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:46 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:46 PM (IST)
जीवन की सुरक्षा के लिए जरूरी है टीकाकरण
जीवन की सुरक्षा के लिए जरूरी है टीकाकरण

सिद्धार्थनगर : गुरुवार को बीडीओ ने ग्राम पंचायत बीरपुर रतनपुर व मल्हवार में लोगों से मुलाकात करते हुए उन्हें टीकाकरण केंद्र तक लाने का काम किया। गांव में एक साथ तीस- तीस लोगों को टीके लगाए गए हैं।

उक्त गांवों में वैक्सीनेशन की दर कम थी। जिसपर संभ्रांत नागरिकों का सहयोग लेकर लोगों को जागरूक किया गया। बीडीओ सुशील कुमार अग्रहरि ने स्वयं लोगों को समझाया कि टीकाकरण से कोई दुष्प्रभाव नहीं हो रहा न ही किसी प्रकार की कोई दिक्कत आ रही है। यह मानव जीवन बचाने के लिए ही किया जा रहा है। इसलिए सभी लोग टीकाकरण जरूर कराएं। जिससे खुद सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। प्रधान अजीत कुमार उपाध्याय, पिटू, रोजगार सेवक बृजेश शुक्ला की प्रेरणा से 280 लोगों का आरटीपीसीआर कराया गया। 160 लोगों ने टीकाकरण कराया। 45 प्लस लोगों का भी टीकाकरण हुआ। कुछ ऐसे लोग भी टीकाकरण को आए थे जिन्हें दूसरी डोज दी गई। बीडीओ ने ग्रामवासियों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने के प्रधान के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि सभी को पता चलना चाहिए कि टीकाकरण से कोई नुकसान नहीं है। कौशल, लवकुश उपाध्याय, रामनाथ यादव, देश दीपक शुक्ला, मर्यादा पुरुषोत्तम, राम चंद्र त्रिपाठी, शुक्ला सहित अन्य मौजूद रहे।

टीका लगवाकर युवा कर रहे जागरूक सिद्धार्थनगर : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन बेहद जरूरी है। इसके लिए सरकार भरपूर प्रयास भी कर रही है। जिसका परिणाम है कि लोग जागरूक हुए है और टीकाकरण के प्रति संवेदनशील हैं। इसमें सबसे अधिक उत्साह युवा वर्ग के अंदर के देखने को मिल रहा है। टीका लगवाने के बाद वह खुद ग्रामीणों को इसके लिए जागरूक कर रहे हैं।

विकास खंड खेसरहा के ग्राम पंचायत गैडाखोर में आशा, आंगनबाड़ी के अथक प्रयास से सोमवार को 45 पार के पार कुल 39 व 18 से ऊपर के 51 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया। प्राथमिक विद्यालय पर बने केंद्र पर आनंद, राम सुभग, विवेक, राजेश, विक्रम, दयानिधि आदि युवा वर्ग काफी उत्साहित दिखे उन्होंने लोगों को आनलाइन आवेदन कर टीकाकरण कराने के लिए जागरूक किया साथ आवेदन कैसे करें इसका तरीका मोबाइल से बताया। साथ ही खुद भी लोगों के घरों पर जा जा कर लोगों को केंद्र पर भेजा। इनके प्रयास पर श्री चंद्र चौहान, पार्वती देवी, गेना देवी, शिव कुमार, साईनाथ, संपूर्णानंदन राय, राम सागर रेखा आदि लोगों ने आज कोरोना का प्रथम डोज लगवा लिया।

chat bot
आपका साथी