टीकाकरण से दे सकते हैं कोरोना संक्रमण को मात

कोविड संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण कराना अति आवश्यक है। लोग भ्रमित हो काफी देर रुके रहे। लेकिन अब आलम यह है कि टीकाकरण कराने के लिए लोगों का तांता लग रहा है। कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने समय से टीकाकरण कराया अब जागरूकता फैला रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:47 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:47 PM (IST)
टीकाकरण से दे सकते हैं कोरोना संक्रमण को मात
टीकाकरण से दे सकते हैं कोरोना संक्रमण को मात

सिद्धार्थनगर : कोविड संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण कराना अति आवश्यक है। लोग भ्रमित हो काफी देर रुके रहे। लेकिन अब आलम यह है कि टीकाकरण कराने के लिए लोगों का तांता लग रहा है। कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने समय से टीकाकरण कराया अब जागरूकता फैला रहे हैं।

अमित कुमार गुप्ता ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग काफी मशक्कत के बाद सुरक्षित व कारगर हथियार की तरह वैक्सीन का निर्माण कर पाया है। हमने पहला टीका लगवा लिया है। अन्य लोग भी भ्रांतियों में न पड़ कर जल्द से जल्द टीका लगवा लें। बदलते मौसम और बढ़ रही बीमारियों के मद्देनजर यह और जरूरी है। मनीष श्रीवास्तव का कहना है कि कोविड नियंत्रण संबंधित सरकार ने जो गाइड लाइन तैयार की है, उसका पालन करने में ही सबकी भलाई है। आप अपने परिवार व बच्चों की सुरक्षित रखना चाहते हैं तो फौरन टीका लगवाने का काम करें। हमने स्वयं पहला डोज लगवा लिया है। संकट के इस घड़ी में केवल टीकाकरण ही एक मात्र रास्ता है। जिसे अपना कर अपना और परिवार का भला कर सकते हैं। डा. अली मजहर ने कहा कि टीकाकरण से काफी हद तक कोरोना पर काबू पाया जा सका है। कोरोना को रोकने के लिए हमने अप्रैल माह में पहला डोज लिया था। शरीर में यूनिटी पावर आने से पूर्णतया स्वस्थ हूं। आप लोगों से भी अपील है कि अतिशीघ्र केंद्र पर जाकर टीकाकरण कराएं। गुड्डू पांडेय ने कहा कि हमने पहला टीका लगवा लिया है। कोई परेशानी नहीं हुई। सरकार निश्शुल्क टीकाकरण कर लोगों को स्वस्थ रखने के लिए कार्य कर रही है। हमें भी सरकार का सहयोग कर समय रहते टीकाकरण कराना चाहिए। सामाजिक दूरी , मास्क, हाथों को साफ रखना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी