आज भिक्षाटन करेंगे प्राइवेट स्कूलों के प्रबंधक व अध्यापक

ंपकड़ी स्थित सावित्री पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय विद्यालय प्रबंधक संघ की बैठक में सरकार के निर्णय के विरोध में आंदोलन की रणनीति तैयार की गई। संघ के पदाधिकारियों ने सरकार के नीतियों के विरोध में आज भिक्षाटन करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:19 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:19 PM (IST)
आज भिक्षाटन करेंगे प्राइवेट  
स्कूलों के प्रबंधक व अध्यापक
आज भिक्षाटन करेंगे प्राइवेट स्कूलों के प्रबंधक व अध्यापक

सिद्धार्थनगर: बुधवार को पकड़ी स्थित सावित्री पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय विद्यालय प्रबंधक संघ की बैठक में सरकार के निर्णय के विरोध में आंदोलन की रणनीति तैयार की गई। संघ के पदाधिकारियों ने सरकार के नीतियों के विरोध में आज भिक्षाटन करेंगे। जिसको लेकर पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई। जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार पाठक की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष सुधाकर त्रिपाठी व प्रदेश महासचिव परमानंद पांडेय ने कहा कि सरकार प्राइवेट स्कूल संचालकों के साथ अन्याय कर रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में सर्वसम्मति से यह तय हुआ कि अपराहन एक बजे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर जनपद सिद्धार्थनगर के समस्त प्रबंधक भिक्षाटन करेंगे। बैठक में समय सीमा के अंतर्गत शासन द्वारा निजी स्कूलों को नहीं खोले जाने पर नाराजगी जाहिर व्यक्त की है। पदाधिकारियों ने कहा कि शासन निजी स्कूलों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। एक तरफ शासन का फरमान आता है कि स्कूलों में कोरोना न फैले जबकि दूसरी तरफ सरकारी विद्यालय के टीचरों को गांव में भेजकर 50 से अधिक बच्चों को एक साथ बैठाकर शिक्षित करने का निर्देश देती है, इससे यह साबित होता है कि सरकार कहीं ना कहीं कोरोना को नहीं मानती है, इसलिए अब सरकार को निजी स्कूलों को कक्षा 1 से 8 तक खोल देना चाहिए। प्रदेश उपाध्यक्ष सुधाकर नाथ त्रिपाठी, प्रदेश महासचिव परमानंद पांडेय ने कहा कि सरकार को हम अपनी ताकत का एहसास कराते हुए अपने अधिकारों को हम मांगेंगे नहीं बल्कि छीनने का काम करेंगे। गरीब मजदूर विरोधी है भाजपा सरकार

सिद्धार्थनगर: मंगलवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाये जा रहे संगठन सृजन अभियान के तहत महुआरा न्याय पंचायत की बैठक ग्राम पोखरा काजी में कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष काजी सुहेल अहमद की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं सिद्धार्थ नगर प्रभारी देवेन्द्र कुमार श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

जिलाध्यक्ष काजी सुहेल ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार किसान, नौजवान एवं गरीब विरोधी है। इसलिए कांग्रेस पार्टी का मजबूत संगठन तैयार कर 2022 के विधानसभा चुनावों में इस जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकना है। कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष डा. मोहम्मद वासिफ एवं जिला महासचिव दिनेश वर्मा ने कहा कि जबसे केन्द्र एवं उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है, तबसे गरीबों एवं किसानों का जीना दूभर हो गया है । सभी सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। बेरोजगारी और अपराध बेतहाशा बढ़ रहे हैं। जनता इस सरकार से ऊब चुकी है । इसलिए कांग्रेस पार्टी के लोग गांव गांव जाकर लोगों को पार्टी से जोड़ें। जिससे आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन सके। रियाज मनिहार, अर्जुन कन्नौजिया, आसिफ रिजवी, अमरजीत, सहजराम यादव, अफजाल मलिक, अशोक, शफीउल्लाह बाबा, काजी अच्छन, कनिक राम, बिन्दु श्रीवास्तव,वकील, नान्हू भाई,करम हुसैन, आबिद अली, विपिन कुमार यादव, सुबराती खान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी