संवेदनशील केंद्रों पर रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने की रणनीति बनाई है। चुनाव को संपन्न कराने के लिए एसएसबी व पीएसी को सभी जनपदों में भेज रही है। यह फोर्स संवेदनशील मतदान केंद्रों पर लगाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:05 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:05 AM (IST)
संवेदनशील केंद्रों पर रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
संवेदनशील केंद्रों पर रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

सिद्धार्थनगर : राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने की रणनीति बनाई है। चुनाव को संपन्न कराने के लिए एसएसबी व पीएसी को सभी जनपदों में भेज रही है। यह फोर्स संवेदनशील मतदान केंद्रों पर लगाई जाएगी। अति संवेदनशील प्लस केंद्रों पर सीसीटीवी भी लगाई जाएगी। जनपद में कुल 248 संवेदनशील केंद्र चिन्हित हुए हैं। 75 संवेदनशील, 140 अति संवेदनशील व 33 अति संवेदनशील प्लस केंद्र चिन्हित हैं।

पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने में प्रशासन व पुलिस की टीम जुट गई है। सभी मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण कर लिया गया है। संवेदनशील केंद्रों का चिन्हांकन कर लिया गया है। गांव की गुटबंदी, जातीय व सांप्रदायिक वर्गीकरण के आधार पर इन्हें चिन्हित किया गया है। यहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। एसएसबी व पीएसी के जवानों को यहां पर लगाया जाएगा। सहायक निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं नगरीय निकाय हरिचरन लाल पटेल ने बताया कि आयोग ने संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए निर्देशित किया है।

..

ब्लाकवार संवेदनशील मतदान केंद्र

ब्लाक- संवेदनशील- अति संवेदनशील- अति संवेदनशील प्लस

बांसी- चार- 19- दो

बर्डपुर- तीन- चार- एक

बढ़नी- पांच- छह- -

भनवापुर- छह- नौ- सात

डुमरियागंज- - 18- दस

इटवा- आठ- दस- तीन

जोगिया- दो- पांच- तीन

खेसरहा- दस- 18- -

खुनियांव- नौ- 15 पांच

लोटन- - छह -

मिठवल- 20- 14- -

नौगढ़- - आठ- -

शोहरतगढ़- आठ- छह- -

उसका बाजार- दो- दो ।

एएसपी सुरेश चंद्र रावत के कहा कि

पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए रणनीति तैयार कर ली गई है। संवेदनशील मतदान केंद्रों को चिन्हित किया गया है। यहां पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। पुलिस के साथ एसएसबी और पीएसी के जवानों को तैनात किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी