रेस्ट हाउस परिसर में उतरेगा पीएम का हेलीकाप्टर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का तीनों हेलीकाप्टर अब रेस्ट हाउस में ही उतरेगा। बीएसए कार्यालय परिसर में कार्यक्रम स्थल पर पहले से बने दोनों हेलीपैड प्रयोग में नहीं आएंगे। यहां पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए मंच बनेगा जहां से वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:01 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:01 PM (IST)
रेस्ट हाउस परिसर में उतरेगा पीएम का हेलीकाप्टर
रेस्ट हाउस परिसर में उतरेगा पीएम का हेलीकाप्टर

सिद्धार्थनगर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का तीनों हेलीकाप्टर अब रेस्ट हाउस में ही उतरेगा। बीएसए कार्यालय परिसर में कार्यक्रम स्थल पर पहले से बने दोनों हेलीपैड प्रयोग में नहीं आएंगे। यहां पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए मंच बनेगा, जहां से वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

रेस्ट हाउस में एक साथ तीन हेलीपैड का निर्माण चल रहा है। मजदूर दिन-रात काम कर रहे हैं। बारिश से जहां पानी लगा है, वहां बालू डाला जा रहा है। यहां से कार्यक्रम स्थल की दूरी करीब दो सौ मीटर है। मेडिकल कालेज का परिसर भी बगल में है। यहां से पीएम कार्यक्रम स्थल पर वाहन से जाएंगे। दोनों स्थानों के बीच सड़क की पटरियों पर उगे खर- पतवार को भी साफ करने में मजदूर लगे हुए हैं। वहीं हेलीपैड स्थल के पास मौजूद चार बिजली के खंभों को हटाने का डीएम ने बिजली विभाग को निर्देश जारी किया है। सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो, इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन फूल प्रूफ इंतजाम में जुट गया है। समय कम होने की वजह से सुरक्षा से जुड़े सभी कार्य उपाय किए जा रहे हैं। हेलीपैड बनाने में दो सौ मजदूर रात दिन काम में लगे हैं। लोक निर्माण विभाग इससे बनाने में जुटा हुआ है।

एक हेलीपैड की लागत है आठ लाख

पीडब्ल्यूडी के जूनियर इंजीनियर संतोष त्रिपाठी के अनुसार एक हेलीपैड बनाने में करीब आठ लाख रुपये खर्च होते हैं। इस तरह तीनों के निर्माण पर 24 लाख रुपये अनुमानित खर्च आएंगे। एक हेलीपैड के निर्माण में 70 हजार ईंट लग रहा है।

chat bot
आपका साथी