आग से तीन बकरयिों की मौत, एक व्यक्ति झुलसा

कुर्थिया चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत हर्रैया द्वितीय के टोला कहरपुरवा निवासी शीतला प्रसाद शनिवार सुबह लगभग छह बजे नित्य की भांति बस्ती जनपद के रुधौली स्थित बजाज चीनी मिल से रात्रि ड्यूटी कर घर पहुंचे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:47 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:47 PM (IST)
आग से तीन बकरयिों की मौत, एक व्यक्ति झुलसा
आग से तीन बकरयिों की मौत, एक व्यक्ति झुलसा

सिद्धार्थनगर :मिश्रौलिया थानान्तर्गत ग्राम गौरडीह के टोला केवटहिया में फूस के मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। रविवार को भोर में हुई घटना में तीन बकरियां जलकर जहां मर गई, तो वहीं चार बुरी तरह से झुलस गई। बकरी बचाने गए गृह स्वामी भी आग की चपेट में आकर झुलस गए। गांव निवासी आन्ही काफी गरीब हैं। छप्पर के घर में जैसे-तैसे जीवन व्यतीत कर रहे थे। घर में बकरी को भी पाले हुए थे। भोर में अचानक फूस के मकान से धुंआ निकलने लगा। जब तक घर वालों को पता चलता, धू-धू करके घर जलने लगा। आसपास के लोग एकत्रित हुए और सभी आग बुझाने के प्रयास में जुट गए। आन्ही बकरियों को बचाने की कोशिश करने लगे, जिसमें वह भी जल गए। काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना में चावल, गेहूं, दाल, कपड़ा सहित हजारों के घरेलू सामान का नुकसान हुआ। समाचार लिखे जाने तक तहसील प्रशासन का कोई जिम्मेदार घटना स्थल पर नहीं पहुंच सका था। पीड़ित परिवार राख के ढेर में तब्दील घर को देख बेबसी के आंसू बहाने के सिवा कुछ नहीं कर पा रहे थे।

संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत

बस्ती जनपद के रुधौली स्थित बजाज चीनी मिल से रात्रि ड्यूटी कर शनिवार सुबह घर पहुंचे 45 वर्षीय शीतला प्रसाद पुत्र संतराम चौधरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना के बाद से स्वजनों में कोहराम मचा हुआ है। बिना पीएम कराए ही शव का अंतिम संस्कार दिया गया है।

कुर्थिया चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत हर्रैया द्वितीय के टोला कहरपुरवा निवासी शीतला प्रसाद शनिवार सुबह लगभग छह बजे नित्य की भांति बस्ती जनपद के रुधौली स्थित बजाज चीनी मिल से रात्रि ड्यूटी कर घर पहुंचे थे। नित्य क्रिया से निवृत्त होकर मुंह धो ही रहे थे कि गिर पड़े और शरीर में अकड़न आ गई और अचेत हो गए। स्वजन तुरंत तिलौली स्थित सीएचसी लेकर गए। हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने लखनऊ मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। अस्पताल अभी पहुंचे ही थे कि देर रात दम तोड़ दिए। वह अपने पीछे तीन अविवाहित लड़कियों व 10 वर्षीय लड़के को छोड़ गए हैं। परिवार के मुखिया की अचानक हुई मौत से स्वजन सकते में हैं।

बढ़नी से बाइक चोरी

बढ़नी सब्जी मंडी से एक बाइक शनिवार को दिन में ही चोरी हो गई। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर गुहार लगाई है। डुमरियागंज निवासी मोहम्मद जहीर शनिवार को बढनी कस्बे में बाजार करने आये थे। सब्जी मंडी स्थित शमीम के दुकान के पास अपनी काले रंग की बाइक खड़ी कर बाजार गए। वापस लौटे तो बाइक वहां नहीं थी। चौकी इंचार्ज विक्रम अजीत राय ने बताया कि जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी