सीएम के लिए तीन चिकित्सक रिजर्व

सीएम योगी के आगमन के दौरान उनकी सेहत का ख्याल रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने फूल प्रूफ इंतजाम किया है। तीन चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है। उनके साथ एक फार्मासिस्ट लैब सहायक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को भी रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:07 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:07 AM (IST)
सीएम के लिए तीन चिकित्सक रिजर्व
सीएम के लिए तीन चिकित्सक रिजर्व

सिद्धार्थनगर: सीएम योगी के आगमन के दौरान उनकी सेहत का ख्याल रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने फूल प्रूफ इंतजाम किया है। तीन चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है। उनके साथ एक फार्मासिस्ट, लैब सहायक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को भी रखा गया है। सीएम को आकस्मिक स्थिति में खून की जरूरत पड़ने पर उनके ब्लड ग्रुप एबी पाजिटिव का दो यूनिट खून को ब्लड बैंक में सुरक्षित रखा गया है। एक डोनर को भी तैयार रखा गया है।

सीएम योगी के आगमन को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियों को पूरा कर लिया है। स्वास्थ विभाग ने तीन चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई है। इनमें एक सर्जन डा. ध्रुवचंद्र, एनेस्थेटिस्क डा. सतीश चंद्र प्रसाद और चिकित्साधिकारी डा. अंकित सिंह शामिल हैं। इसके अलावा फार्मासिस्ट सोमनाथ पांडेय, लैब सहायक अशोक मिश्रा और चतुर्थ श्रेणीकर्मी जाकिर शामिल हैं। संयुक्त जिला अस्पताल की सीएमएस डा. नीना वर्मा ने बताया कि सीएम की ड्यूटी में तीन चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है। तीन पैरामेडिकल इनके सहयोग में रहेंगे। तैनात स्टाफ को हर पल मुस्तैद रहने को कहा गया है। सीएम के साथ एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस के साथ भी रहेगी। इसमें आक्सीजन, सर्जरी से जुड़े उपकरण और आक्सीजन समेत अन्य इंतजाम उपलब्ध रहेगा। नए मेडिकल कालेजों में सिद्धार्थनगर के पास सात मंजिली इमारत

सिद्धार्थनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर सहित प्रदेश के नौ मेडिकल कालेजों का उद्घाटन करने के लिए सिद्धार्थनगर आ रहे हैं। प्रदेश के इन नौ मेडिकल कालेजों में सिद्धार्थनगर इकलौता ऐसा जिला है, जिसके पास सात मंजिली इमारत है । इसके अलावा भी सिद्धार्थनगर मेडिकल कालेज भवन की तमाम खूबियां हैं। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में तैयारियों का जायजा लेने आ रहे हैं। मेडिकल कालेज निर्माण करने वाली कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम मेडिकल कालेज भवन का एक पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन देगी।

राजकीय निर्माण निगम के प्राजेक्ट मैनेजर डीबी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री को पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन देने की तैयारी की गई है। सिद्धार्थनगर मेडिकल कालेज सात मंजिला भवन है, जबकि 30 को उद्घाटन होने वाले अन्य मेडिकल कालेज अधिकतम चार मंजिल तक के हैं। इस भवन की एक खूबी यह भी है कि यहां एक बिल्डिग में शैक्षणिक व प्रशासनिक कार्य होगा। इससे डाक्टरी की पढ़ाई करने वाले छात्रों को भी सुविधा रहेगी और वरिष्ठ चिकित्सकों को भी। समय की बचत होगी।

chat bot
आपका साथी