शराब व निर्माण के उपकरण सहित तीन गिरफ्तार

पूर्व विधायक विजय पासवान की अगुवाई में प्रदर्शन कर रहे सपाइयों ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है तब से प्रदेश में जंगलराज कायम है। बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के साथ ही परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई इससे प्रदेश में भय व अराजकता का माहौल कायम है जिसे लेकर लोगों में गुस्सा है। इतनी बडी घटना होने के बाद भी जिला प्रशासन के लोग मामले की लीपापोती करने में लगे हुए है। इस तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:27 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:27 PM (IST)
शराब व निर्माण के उपकरण सहित तीन गिरफ्तार
शराब व निर्माण के उपकरण सहित तीन गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर : कठेला पुलिस ने सोमवार को अवैध शराब के कारोबार की रोकथाम की दिशा में अभियान चलाया। जिसमें अवैध शराब व इसके निर्माण के उपकरण सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया।

प्रभारी निरीक्षक सौदागर राय के नेतृत्व में पुलिस टीम ने भैंसाई जंगल में छापामारी की। इस दौरान दो गैलन से 30 लीटर शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए। मौके से राम प्रकाश व संजय निवासी भैंसाई जंगल को गिरफ्तार किया। इसी कड़ी में पुलिस टीम ने ग्राम नवेल में आरोपित मिश्रा निषाद को 15 लीटर शराब व उपकरण के साथ गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि इनके द्वारा अवैध शराब का निर्माण करके क्षेत्र में उसकी बिक्री की जा रही थी।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दो अलग-अलग मामले में कुल 45 लीटर शराब बरामद और विभिन्न उपकरण बरामद किए गए हैं। तीनों आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करते हुए उन्हें न्यायालय के लिए रवाना किया गया।

प्रयागराज की घटना के विरोध में सपाइयों का प्रदर्शन

प्रयागराज के गोहरी गांव में दलित बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद कुल्हाड़ी से काटकर हत्या के विरोध में सपाइयों ने सोमवार को प्रदर्शन किया। कार्यालय से प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे सपाइयों ने राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपकर नाकाम सरकार को बर्खास्त करने व पीड़ित परिवार के लोगों को मुआवजा देने की मांग की।

पूर्व विधायक विजय पासवान की अगुवाई में प्रदर्शन कर रहे सपाइयों ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है तब से प्रदेश में जंगलराज कायम है। बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के साथ ही परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई इससे प्रदेश में भय व अराजकता का माहौल कायम है, जिसे लेकर लोगों में गुस्सा है। इतनी बडी घटना होने के बाद भी जिला प्रशासन के लोग मामले की लीपापोती करने में लगे हुए है। इस तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूर्व विधायक ने कहा कि सरकार अपराधियों पर सिर्फ लगाम लगाने की बात करती है लेकिन पीछे से उनको सरंक्षण दिया जा रहा है यही कारण है कि अपराध दिन दड़ाहे इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं। कहा कि प्रदेश सरकार को बर्खास्त किया जाएगा। दोषियों को फांसी की सजा दी जाए, पीडि़त व मृतक परिवार के सदस्यों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए। अब्दुल कलाम सिद्दीकी, राकेश अग्रहरि, अशोक कुमार पांडेय, अनिल यादव, चन्द्रजीत यादव, जुनेद आलम, महेन्द्र कुमार, रामशंकर मौर्या, दयाराम पासवान, रामरूप पासवान, राम कृष्ण पासवान, घिसियावन, शहजाद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी