कैसे टूटेगी संक्रमण की चेन

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने साप्ताहिक बंदी बढ़ा दिया है। गाइडलाइन में पाबंदियां और बढ़ा दी गई है। सख्ती से इसका पालन करने के निर्देश दिए गए हैं लेकिन इटवा चौराहा सहित इसके अन्य चौराहों एवं बाजारों में जो स्थिति दिखाई दे रही है उसको देख हर किसी के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि ऐसे तो कोरोना की चैन टूटने से रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:20 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:20 PM (IST)
कैसे टूटेगी संक्रमण की चेन
कैसे टूटेगी संक्रमण की चेन

सिद्धार्थनगर : कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने साप्ताहिक बंदी बढ़ा दिया है। गाइडलाइन में पाबंदियां और बढ़ा दी गई है। सख्ती से इसका पालन करने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन इटवा चौराहा सहित इसके अन्य चौराहों एवं बाजारों में जो स्थिति दिखाई दे रही है, उसको देख हर किसी के मन में एक ही सवाल उठ रहा है, कि ऐसे तो कोरोना की चैन टूटने से रही।

दोपहर में मुख्य चौराहे पर दुकानें तो बंद थीं, मगर सड़क पर ट्रेफिक पहले की भांति दिखाई दी। लोगों का आवागमन भी बदस्तूर चलता रहा। मुख्यालय पर अधिकांश दुकानें तो बंद रहीं, पर किराना दुकान सहित सब्जी व फलों के ठेले पर भीड़ जुटी नजर आई। किसी के ऊपर कोरोना का कोई खौफ दिखाई नहीं दे रहा था।

ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति और बदतर है। जहां कोरोना की गाइडलाइन तार-तार हो रही है। संग्रामपुर चौराहे पर किराना दुकान से लेकर मोबाइल की दुकान एवं मुर्गा फार्म से लेकर मनी ट्रांसफर की दुकान खुली रहती है। फल व सब्जी की दुकान पर भीड़ दिखाई देती है। सड़कों पर लोग बिना किसी वजह घूमते रहते हैं। चाय के होटलों पर आधा दरवाजा बंद होता है और अंदर ग्राहकों की भीड़ एकत्रित रहती है। प्रशासन की हनक कहीं भी नजर नहीं आती है।

एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए नागरिकों को स्वयं ही इस दिशा में जागरूक होने के साथ सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। वैसे वह खुद क्षेत्र में निकले हैं। जो भी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहा है, उन्हें चेतावनी दी जाएगी, नहीं मानें तो आगे से सख्त कदम उठाए जाएंगे। बाजारों में नहीं हो रहा कोविड 19 नियमों का पालन

सिद्धार्थनगर : शोहरतगढ़ बाजार में दुकानें खुल रही है। शासन के आदेश का यहां पालन नहीं हो रहा है। बाजार में दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है। दुकान व ग्राहक बिना मास्क के सटकर कर खड़े रहते हैं। प्रशासन भी आंखें मूंद कर बैठा है।

शोहरतगढ़ बाजार में सभी दुकानें खुल रही है। बस अंतर यह है कि दुकानदार पहले बाहर खड़ा रहता है, ग्राहक के आते हीं वह सभी दुकान के अंदर चले जाते हैं। बाहर से शटर बंद कर दिया जाता है। अंदर दुकानदारी होती है। अधिकांश बगैर मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं करते हैं। कस्बा के पिकेट तिराहा, सोनारी मोहल्ला, गोलघर आदि क्षेत्र में यह नजारा आम बात है। किराना, स्वर्ण व्यवसायी, कपड़े की दुकान पर सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ जुट रही है। एसडीएम शोहरतगढ़ शिवमूर्ति सिंह ने बताया कि कोविड नियमों का पालन हर हाल मे कराया जाएगा। जो भी दुकानदार अपनी दुकान खोल रहा है और ग्राहक को अंदर ले जाकर दुकानदारी कर रहा है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।कोविड के नियमो का पालन नही करेगा उनके खिलाफ कार्रवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी