केंद्र सरकार के निर्णय को युवाओं ने सराहा

एक मई से 18 वर्ष तक के युवाओं को कोरोना से बचाव का टीका लगेगा। इसकी जानकारी जैसे ही युवाओं को मिले वह जोश से भर उठे। सरकार के निर्णय की सराहना की। कहा कि देश में युवाओं की तादाद अधिक है। टीकाकरण होने पर निश्चित ही संक्रमण काबू में आएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:40 PM (IST)
केंद्र सरकार के निर्णय को युवाओं ने सराहा
केंद्र सरकार के निर्णय को युवाओं ने सराहा

सिद्धार्थनगर: एक मई से 18 वर्ष तक के युवाओं को कोरोना से बचाव का टीका लगेगा। इसकी जानकारी जैसे ही युवाओं को मिले वह जोश से भर उठे। सरकार के निर्णय की सराहना की। कहा कि देश में युवाओं की तादाद अधिक है। टीकाकरण होने पर निश्चित ही संक्रमण काबू में आएगा। चिकित्सकों ने भी इस निर्णय को दूरगामी बताया। कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए यह सरकार का अच्छा कदम है। टीकाकरण पर जब बात की गई तो लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया कुछ यूं दी।

युवा निशांत पांडेय ने कहा कि

कोरोना से बचाव के लिए सभी को टीका लगाया जाना चाहिए। सरकार ने 18 वर्ष तक के युवाओं के टीकाकरण का आदेश देकर दिल जीत लिया है। बड़ी संख्या में टीका उत्पादन के जरिये सरकार लोगों को कोरोना से मुक्त करने में जुटी है। सरकार की यह सराहनीय पहल है।

युवा अपूर्व विक्रम सिह ने कहा कि

सरकार कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर गंभीर है। पूरे देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। ऐसे में सरकार ने युवाओं के टीकाकरण का निर्णय लेकर बड़ा कार्य किया है। सरकार बधाई की पात्र है। वह दिन दूर नहीं जब देश संक्रमण मुक्त हो जाएगा।

प्रभारी सीएचसी बर्डपुर डा. सुबोध चंद का कहना है कि कोरोनारोधी टीकाकरण का नतीजा बेहद उत्साहजनक है। टीकाकरण में युवाओं को शामिल कर सरकार ने कोरोना को काबू में लाने का भरसक प्रयास किया है। इसका असर भविष्य में दिखेगा। सब को मिलकर कोरोना को हराने के लिए काम करने की आवश्यकता है।

डा. लक्ष्मी सिंह का कहना है कि

संक्रमण रोकने में टीका बेहद प्रभावशाली है। जो लोग टीका लगने के बाद संक्रमित भी हो रहे, उन्हें कोई गंभीर समस्या नहीं हो रही है। सरकार का यह निर्णय कोरोना पर बड़ा वार है। सब को इसका फायदा उठाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी