हराया तिरंगा, गूंजा जन-गण-मन का तराना

जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट की मुंडेर के साथ सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर गणतंत्र की व्यवस्था को कायम रखने की शपथ लेने के साथ ही अधिकारियों ने कर्मचारियों को कर्तव्य निष्ठा से कार्य करने की शपथ दिलाई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:56 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 10:56 PM (IST)
हराया तिरंगा, गूंजा जन-गण-मन का तराना
हराया तिरंगा, गूंजा जन-गण-मन का तराना

सिद्धार्थनगर: 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट की मुंडेर के साथ सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर गणतंत्र की व्यवस्था को कायम रखने की शपथ लेने के साथ ही अधिकारियों ने कर्मचारियों को कर्तव्य निष्ठा से कार्य करने की शपथ दिलाई।

सुबह साढे आठ बजे कलेक्ट्रेट भवन पर जिलाधिकारी दीपक मीणा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया, इसी के साथ ही एसपी आफिस पर एसपी, विकास भवन पर मुख्य विकास अधिकारी, सीएमओ आफिस पर मुख्य चिकित्साधिकारी, जनपद न्यायालय पर जनपद न्यायाधीश, बीएसए कार्यालय, डीआईओएस कार्यालय, नगर पालिका परिषद कार्यालय, आपूर्ति कार्यालय पर विभागाध्यक्षों ने ध्वजारोहण करने के साथ कर्मचारियों को कर्तव्य निष्ठा की शपथ दिलाई। जिलाधिकारी के साथ समस्त विभागाध्यक्षों ने कर्मचारियों को कर्तव्य निष्ठा की शपथ दिलाई। गैर सरकारी कार्यालयों के साथ सभी प्राइवेट कार्यालयों पर भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। जहां पर राष्ट्रगान का तराना गूंजा। विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से ऐसा समां बाधा कि लोग अपनी कुर्सियों पर ठंड के बीच भी जमे रहे। कार्यक्रमों के माध्यम से स्कूली बच्चों ने कार्यक्रम के माध्यम से उपस्थित लोगों में देश भक्ति का जज्बा भरा।परेड के दौरान पुलिस की विभिन्न टोलियों ने अपनी विग की प्रस्तुति देकर यह साबित किया कि जिले की पुलिस किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है न ही किसी से कम है। सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें सभी जगहों पर देश भक्ति का तराना गूंजा। जनपद न्यायालय में जिला जज प्रेम नाथ, विकास भवन में सीडीओ पुलकित गर्ग, बेसिक शिक्षा कार्यालय पर बीएसए राजेंद्र सिंह, सीएमओ कार्यालय पर डा. इंद्रविजय विश्वकर्मा, ब्लाक मुख्यालय बीडीओ संजय श्रीवास्तव, नगर पालिका परिषद कार्यालय पर अध्यक्ष श्याम विहारी जायसवाल, गन्ना कार्यालय पर मंजू सिंह ने ध्वजारोहण किया। भाजपा जिलाध्यक्ष गोविद माधव ने भाजपा कार्यालय पर झंडारोहण किया। जबकि सपा कार्यालय पर जिला उपाध्यक्ष अनूप यादव, कांग्रेस कार्यालय पर डा. चंद्रेश उपाध्याय ने झंडा फहराया। सेंटजेवियर्स इंटर कालेज में फादर थामस, गंगा नेशनल पब्लिक स्कूल पर निदेशक गंगा सागर राय, रघुबर प्रसाद जायसवाल सरस्वती विद्या मंदिर में सत्यानंद पांडेय, सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्य कामाख्या सिंह, डीएनएआइअी कंप्यूटर सेंटर पर निदेशक अमित त्रिपाठी, साक्षी कंप्यूटर पर रोहित कसौधन, सिटी पब्लिक स्कूल पर निदेशक मनोज श्रीवास्तव, श्रीकृष्ण बाल विद्या मंदिर में प्रबंधक अनूप यादव आदि ने ध्वजारोहण किया।

chat bot
आपका साथी