विकास की ओर तेजी से अग्रसर है प्रदेश : विधायक

जन चौपाल के अभियान के तहत मिठवल विकास क्षेत्र के तीन ग्राम पंचायतों में डुमरियागंज विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने भाजपा के साढे़ चार वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:40 PM (IST)
विकास की ओर तेजी से अग्रसर है प्रदेश : विधायक
विकास की ओर तेजी से अग्रसर है प्रदेश : विधायक

सिद्धार्थनगर : जन चौपाल के अभियान के तहत मिठवल विकास क्षेत्र के तीन ग्राम पंचायतों में डुमरियागंज विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने भाजपा के साढे़ चार वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया। जोगिया, करमहिया,बूढ़ापार में आयोजित जन चौपाल कार्यक्रम में विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत के अन्तर्गत हर गरीब परिवार को गंभीर बीमारी के इलाज हेतु प्रति वर्ष पांच लाख देने का फरमान है। कार्ड बनना शुरू है, गरीब परिवार के जो छूटे हैं, वह लोग अपना पंजीकरण करवा लें।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश और प्रदेश में विकास का अभियान चल रहा है। जो कार्य 70 वर्षों में नहीं हुआ, वह कार्य मात्र साढ़े चार वर्षों में योगी सरकार ने कर दिखाया है। पूर्व सरकारों में उत्तर प्रदेश दंगा और अराजकता की आग में जल रहा था। गुंडे, माफियाओं का बोलबाला हुआ करता था, महिलाएं, बेटियां सुरक्षित नहीं थी, लेकिन जब से प्रदेश में भाजपा सरकार बनी सबसे पहले इन सब पर लगाम लगाने का कार्य किया है। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि उपेंद्र प्रताप सिंह, डा. दशरथ चौधरी, लवकुश ओझा, नीरज मणि त्रिपाठी, भागीरथी चौधरी, रमेश धर द्विवेदी, मौलेश्वरनाथ त्रिपाठी, मनीष शुक्ला, विष्णु गिरी, अमित कुमार, मनोज कसौधन, सीएचसी अधीक्षक तिलौली बीके सिंह आदि मौजूद रहे। गांव के विकास में प्रधानों की भूमिका अहम सिद्धार्थनगर : सोमवार को ब्लाक सभागार में पंचायती राज्य विभाग ने नवनिर्वाचित प्रधानों का एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित कराया। कार्यक्रम के दौरान स्वयं सहायता समूहों से सम्बंधित बेहतर काम करने वाली 30 महिलाओं को प्रशस्ति पत्र व 40 ग्राम प्रधानों को किट देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विकास विभाग के मण्डल, जिला व ब्लाक स्तर के अधिकारी मौजूद रहे।

विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार तमाम तरह की जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन कर रही है। समाज के निचले तबके तक इसका लाभ सुनिश्चित कराएं। पंचायत बस्ती मण्डल के अनुदेशक बीबी सिंह ने कहा कि ग्राम पंचायत विकास योजना में एक वर्षीय व पंचवर्षीय विकास कार्यो का पूरा खाका बनता है। उन्होंने सतत विकास योजना के तहत गरीबी उन्मूलन, भुखमरी पर भी प्रकाश डाला। प्रमुख प्रतिनिधि लवकुश ओझा, बीडीओ धनन्जय सिंह, सुरेंद्र मिश्र एडीओ पंचायत, मो नियाज, लालजी शुक्ला, अनुज मिश्र, कन्हैया लाल, अविनाश, सिद्धार्थ गौतम, भीम चौधरी, कुंवर मिश्र, चन्द्रभान, प्रीती, मधु आदि मौजूद रहे। साथी के निधन पर कार्य से विरत रहे अधिवक्ता सिद्धार्थनगर: अधिवक्ता साथी अमित त्रिपाठी के निधन पर दुख व्यक्त कर कार्य से विरत रहे। टैक्स बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने दो मिनट का मौन रख मृतक के आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। अध्यक्ष प्रहलाद जायसवाल ने कहा कि त्रिपाठी, मृदभाषी, सरल स्वभाव के थे। हृदयगति रुकने से इनका निधन हो गया। हम सब ने प्रिय साथ को खो दिया है। सहायक आयुक्त सेलटेक्स रामानुज मौर्या, अलीमुद्दीन सिद्दकी, नंद लाल अग्रवाल,एचएन द्विवेदी, प्रशांत पाठक, संजय यादव, नीरज अग्रहरि, राजेश गुप्ता, जयशंकर मणि त्रिपाठी, संदीप द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी