जर्जर तारों पर टिकी है कस्बे की विद्युत आपूर्ति

थाना क्षेत्र के ज्यादातर गांव कस्बों में पांच दशक पुराने तारों से विद्युत आपूर्ति की जा रही है। आए दिन शार्ट सर्किट होने से तार टूटकर रास्ते में गिर जाते हैं जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना की संभावना प्रबल है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:29 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:29 PM (IST)
जर्जर तारों पर टिकी है कस्बे की विद्युत आपूर्ति
जर्जर तारों पर टिकी है कस्बे की विद्युत आपूर्ति

सिद्धार्थनगर : थाना क्षेत्र के ज्यादातर गांव कस्बों में पांच दशक पुराने तारों से विद्युत आपूर्ति की जा रही है। आए दिन शार्ट सर्किट होने से तार टूटकर रास्ते में गिर जाते हैं जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना की संभावना प्रबल है।

भवानीगंज कस्बे में लगे जर्जर विद्युत तार आए दिन पत्ते की तरह टूटकर गिर रहे हैं, शुक्र है कि उस वक्त कोई तार के नीचे मौजूद नहीं रहता नहीं तो कोई बड़ी घटना घट सकती है। यही नहीं कस्बा चौराहे के बीचो-बीच लगा 250 केबीए का ट्रांसफार्मर एक चबूतरा बना कर रखा हुआ है, जो अतिक्रमण के चलते आए दिन जाम का कारण बन रहा है। कभी-कभी ट्रांसफार्मर से चिगारी निकलने से लोग भय के साए में रहते हैं। जर्जर तारों को लेकर से कस्बा वासी कई बार उग्र होकर प्रदर्शन भी कर चुके हैं और विभागीय अधिकारियों से तार बदलने व ट्रांसफार्मर को अन्य जगह स्थापित करने की मांग भी किए बावजूद न तो जर्जर तारों से निजात मिली और न ही ट्रांसफार्मर हटवाया गया। विनोद कौशल, शुभम कौशल, विनोद कौशल, गंगाराम कौशल, बच्चन लाल सोनी, उमेश कौशल, माधव जसवाल, श्याम चंद गरारी, मोहम्मद रजा, अजय यादव, मोहम्मद इद्रीश, श्याम चंद अग्रहरि, आशीष कौशल, प्रभात कौशल, अमन सोनी, रामाजोरअग्रहरि, दिनेश कौशल आदि लोगों ने तार बदलवाने की मांग की है। अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड डुमरियागंज राम मूरत ने कहा समस्या निराकरण का प्रयास किया जाएगा। बाइक के अनियंत्रित होने से एक की मौत दूसरा गंभीर सिद्धार्थनगर : बांसी - बस्ती एनएच 233 मार्ग पर असनहरा गांव के पास मोड़ पर गुरुवार की दोपहर को अचानक बाइक का ब्रेक लगाते ही वाहन पलट गया। बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। बाइक चालक कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नरही निवासी पवन कुमार पुत्र श्याम लाल (29) की मौके पर ही मौत हो गई। पीछे बैठे इसी गांव के निवासी विवेक कुमार पुत्र विकास दूबे (28) गम्भीर रूप से जख्मी हो गए। इन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

पवन कुमार बाइक से बस्ती की ओर से आ रहे थे। पीछे बैठे विवेक कुमार से वह बात करते गाड़ी चला रहे थे। शिवनगर थाना डीड़ई स्थित असनहरा के पास सड़क हल्के मोड़ पर ब्रेक लेते ही वाहन के साथ गिर पड़े। जिसकी वजह से उनके सिर में गंभीर चोट आईं। हेलमेट भी नहीं पहन रखा था। शिवनगर थानाध्यक्ष महेश सिंह का कहना कि शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी