पुलिस व प्रशासन के सामने पत्रकार के साथ मारपीट शर्मनाक

कोविड अस्पताल के शुभारंभ के दौरान 16 मई को हुई मारपीट का मामला गरमाने लगा है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने मंगलवार को डीएम दीपक मीणा से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की। कहा कि सत्ता पक्ष के इशारे पर प्रशासन व पुलिस के सामने पत्रकारों के साथ मारपीट की गई। वायरल वीडियो इसका पुख्ता प्रमाण है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:10 PM (IST)
पुलिस व प्रशासन के सामने पत्रकार के साथ मारपीट शर्मनाक
पुलिस व प्रशासन के सामने पत्रकार के साथ मारपीट शर्मनाक

सिद्धार्थनगर : कोविड अस्पताल के शुभारंभ के दौरान 16 मई को हुई मारपीट का मामला गरमाने लगा है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने मंगलवार को डीएम दीपक मीणा से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की। कहा कि सत्ता पक्ष के इशारे पर प्रशासन व पुलिस के सामने पत्रकारों के साथ मारपीट की गई। वायरल वीडियो इसका पुख्ता प्रमाण है। हमलावर खुलेआम घूम रहे हैं। कानून व्यवस्था का माखौल उड़ाया जा रहा है। इसे पार्टी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पांडेय ने कहा कि सत्ता के मद में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। सही आवाज उठाने वाले पत्रकार को मारापीटा जा रहा है। यह कृत्य निदनीय है। कहा कि कोरोना संक्रमितों के आंकड़े छुपाए जा रहे हैं। मेरे पास 60 ऐसे लोगों के नाम व पता दर्ज हैं, जिनकी मौत कोरोना संक्रमण से हुई है। जिले के स्वास्थ्य मंत्री हैं, इन्हें लोगों के बीच जाकर हकीकत जानना चाहिए, पर यह पार्टी के दबाव में असहाय हो चुके हैं। सपा जिलाध्यक्ष लालजी यादव, पूर्व विधायक विजय पासवान, चिकू यादव, जमील सिद्दीकी, अनूप त्रिपाठी आदि मौजूद थे।

......

दोनों पक्ष से सात नामजद समेत 19 पर मुकदमा

डुमरियागंज: एक चैनल के संवाद सूत्र से पुलिस की मौजूदगी में मारपीट का वायरल वीडियो डुमरियागंज पुलिस के गले की हड्डी बन गया है। पुलिस दोनों तरफ से तनाव में है। मुकदमा दोनों तरफ से लिखी गई है। हमलावर पक्ष की तरफ से दो ग्रामीण पत्रकारों के शामिल होने की भी जानकारी हो रही है। इस मामले में पुलिस ने डा. दीपक श्रीवास्तव की तहरीर पर बसडिलिया निवासी अमीन फारूकी, फरहान फारूकी, राशिद फारूकी सहित सात अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं दूसरे पक्ष से अमीन फारूकी की तहरीर पर डा. दीपक श्रीवास्तव, पूर्व प्रमुख प्रतिनिधि लवकुश ओझा, शंभू अग्रहरि, सुगंध अग्रहरि, एसपी श्रीवास्तव सहित नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि दोनों तरफ से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। यदि पुलिस की मौजूदगी में मारपीट हुई है तो इसकी भी जांच की जाएगी। डा. दीपक श्रीवास्तव ने कहा कि जिले में फर्जी पत्रकारों की बाढ़ आ गई है। वह गांवों में धनादोहन का जरिया बना लिए हैं, गांवों के लोग इनके अवैध वसूली से त्रस्त हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी