सिद्धार्थनगर में दिख सकता है तूफान का असर

लक्षद्वीप से उठे टाक्टे तूफान का असर जनपद और आसपास के क्षेत्र में दिखाई पड़ सकता है। मौसम विभाग की ओर से इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है। 18 से 20 मई तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई गई है। हवा तेज चलेगी साथ ही दो दिनों के बीच बारिश भी हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:31 PM (IST)
सिद्धार्थनगर में दिख सकता है तूफान का असर
सिद्धार्थनगर में दिख सकता है तूफान का असर

सिद्धार्थनगर : लक्षद्वीप से उठे टाक्टे तूफान का असर जनपद और आसपास के क्षेत्र में दिखाई पड़ सकता है। मौसम विभाग की ओर से इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है। 18 से 20 मई तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई गई है। हवा तेज चलेगी, साथ ही दो दिनों के बीच बारिश भी हो सकती है।

मौसम विज्ञानी सूर्य प्रकाश सिंह ने बताया कि 19 और 20 मई को वर्षा होने का अनुमान है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। हवा की गति 10 से 15 किलोमीटर एक घंटा की दर से चलने की उम्मीद है। आने वाले तीन दिनों में तापमान में गिरावट देखी जा रही है। अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। मौसम की स्थिति के चलते किसानों के साथ-साथ अन्य लोगों के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है कि खराब मौसम को देखते हुए सभी लोग सावधानी बरतें।

जहां तक सोमवार की बात है तो सुबह से ही मौसम सुहाना रहा। आसमान में बादल छाए रहे। तापमान में गिरावट होने से गर्मी से जनमानस को राहत मिली। क्योंकि इधर दो दिनों से तेज धूप व तपिश के चलते गर्मी शबाब पर पहुंच गई थी, आम जनमानस बेहाल दिखाई दे रहा था। परंतु टाक्टे तूफान का प्रभाव सोमवार से ही दिखाई पड़ने लगा है, सुबह से सूरज बादलों के ओट में छुपा रहा, दिनभर बदरी छाई रही। अगले तीन दिनों तक तूफान का असर यहां भी देखने को मिल सकता है।

पेड़ से टकराई बोलेरो, दो घायल

औराताल : क्षेत्र के जिमड़ी ग्राम में रिश्तेदारी में दुमदुमवा गांव से आए दो युवक तब घायल हो गए जब वापस जा रहे थे। दोपहर बाद जब वह अपनी बोलेरो से वापस जाने लगे तो डुमरियागंज थाना के नौवागांव के पास सामने से आ रहे टेम्पो को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर आम के पेड़ से टकरा गई। जिससे इजहार पुत्र इनाम अली व आफताब पुत्र अनवारुल हक गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर इतनी जोरदार थी कि वाहन का अगला भाग क्षतिग्रस्त हो गया। जिसमें दोनों के पैर टूटने के साथ ही गंभीर चोट लग गई। घटना के कुछ ही देर बाद सीओ डुमरियागंज अजय कुमार श्रीवास्तव गुजर रहे थे। भीड़ देख तुरंत घायलों को सीएचसी बेवां भेजवाया। मिली इम्युनिटी बूस्टर दवा

डुमरियागंज : जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी डा. सूर्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय हल्लौर की ओर से गांव प्रधान ताकिब रिजवी को अर्स एलबम 30 दवा की 100 बोतलें मुहैया कराई। होम्योपैथी की यह दवाई इम्युनिटी बूस्टर के रूप में जानी जाती है। डा. रत्नेश चंद्रा ने कहा कि ग्राम पंचायत इन दवाओं को जरूरतमंदो तक पहुंचाए। हम हर तरह के मदद को तत्पर हैं।

chat bot
आपका साथी