टीका लगने से नहीं हुई कोई दिक्कत

अभियान के दूसरी बार शुक्रवार को हुए टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह रहा। टीका लगने के पश्चात आधे घंटे बाद निगरानी कक्ष से बाहर निकले तो चेहरे पर खुशी दिखी। कई बोले टीका लगने के पश्चात कोई समस्या नहीं हुई है। आप भी टीका लगवा लें।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:18 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:52 PM (IST)
टीका लगने से नहीं हुई कोई दिक्कत
टीका लगने से नहीं हुई कोई दिक्कत

सिद्धार्थनगर : कोरोना को जड़ से मिटाने के लिए पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जा रहा है। अभियान के दूसरी बार शुक्रवार को हुए टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह रहा। टीका लगने के पश्चात आधे घंटे बाद निगरानी कक्ष से बाहर निकले तो चेहरे पर खुशी दिखी। कई बोले, टीका लगने के पश्चात कोई समस्या नहीं हुई है। आप भी टीका लगवा लें।

पैरामेडिकल स्टाफ अरूण त्रिपाठी ने कहा कि टीकाकरण से कोरोना की चेन टूटेगी। एक वर्ष तक टीका न होने से कई लोगों को जान गंवानी पड़ी, अब टीका आ गया है तो कोरोना का समूल नाश होकर रहेगा। टीकाकरण अभियान में सभी को टीका अवश्य लगवाना चाहिए। जिससे कोरोना का खात्मा जल्द किया जा सके।

चतुर्थ श्रेणी कर्मी संतोष श्रीवास्तव ने कहा कि आज टीका लगा तो आधे घंटे तक चिकित्सक की निगरानी में रहा। किसी प्रकार की समस्या नहीं हुई। टीका को लेकर जारी आंशका अब खत्म हुई। अब तो कोरोना के खत्मा का दौर सामने है। सब को बस टीकाकरण में सहयोग करने की जरूरत है। सीएमओ कार्यालय के वाहन चालक जयराम सिंह ने कहा कि टीका लगने के पश्चात कोरोना संक्रमित होने का डर मन से निकल गया। अब कोरोना से क्या डरना है। सभी को टीका लगवाकर कोरोना को मौत की नींद सुलाने में सरकार का साथ देना चाहिए। टीका के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा, पर अब सुखद समय आ गया है। वाहन चालक शिव प्रताप विश्वकर्मा ने कहा कि आज टीका लगने का मेसेज मोबाइल पर आया था। केंद्र पर पहुंचा तो आठवें नंबर पर टीका लगा। आधे घंटे तक चिकित्सकीय निगरानी में रहा। कोई समस्या नहीं हुई। पहले जैसा ही अनुभव कर रहा हूं। सभी को टीका लगवाना चाहिए, जिससे कोरोना को खत्म किया जा सके।

छह मिले कोरोना संक्रमित

शुक्रवार को 1154 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। छह लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। अब तक 4054 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 3961 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 52 की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस 61 है।

सीएमओ डाक्टर इंद्र विजय विश्वकर्मा ने बताया कि आई रिपोर्ट में बर्डपुर के श्रीबेलवां में एक, डुमरियागंज भाटपारा एक, लोटन सिमरहना व बघरहा में एक- एक, मिठवल के परसिया में एक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी