चिकित्सक ने तीमारदार को जड़ा तमाचा, हंगामा

मेडिकल कालेज में तैनात दंत रोग विभाग के अध्यक्ष ने मरीज के साथ तीमारदार को गुरुवार को तमाचा जड़ दिया। घटना के बाद मौजूद लोगों ने मामले से डीएम को अवगत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:31 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:31 PM (IST)
चिकित्सक ने तीमारदार को जड़ा तमाचा, हंगामा
चिकित्सक ने तीमारदार को जड़ा तमाचा, हंगामा

सिद्धार्थनगर: मेडिकल कालेज में तैनात दंत रोग विभाग के अध्यक्ष ने मरीज के साथ तीमारदार को गुरुवार को तमाचा जड़ दिया। घटना के बाद मौजूद लोगों ने मामले से डीएम को अवगत कराया। चिकित्सक ने भी पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस की मौजूदगी में सीएमएस कक्ष में दोनों पक्षों के साथ पंचायत हुई। सुलह की कोशिश चिकित्सक के अड़े होने से असफल रहा। पीड़ित ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

मिश्रौलिया गांव निवासी प्रवेश 12 वर्ष पुत्र राम प्रसाद बुधवार की शाम साइकिल से सामान लेकर घर जा रहा था। वह बढ़नी के पास मलगहिया के पहुंचा था कि चार पहिया वाहन ने उसे ठोकर मार दी। गंभीर हालत में लोग उसे बढ़नी पीएचसी पर ले गए। चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। उसे देर शाम सर्जिकल वार्ड में भर्ती किया गया। उसका दांत उखड़कर बाहर की तरफ निकल गया। सुबह चिकित्सकों की सलाह पर स्वजन उसे लेकर दंत रोग विभाग में गए। घटना की जानकारी होने पर पिपरा पांडेय निवासी जितेंद्र मिश्रा भी ओपीडी में एक अन्य साथी के साथ पहुंचे। वहां मौजूद मेडिकल कालेज के दंत एवं मुख रोग विभाग की अध्यक्ष डा. शिल्पी गंगवार ने मरीज को देखने के लिए पास बुलाया। वह काफी देर तक मरीज के साथ गए लोगों से विभिन्न जानकारी लेती रहीं। इसी बीच मिश्रा ने चिकित्सक से पहले इलाज एवं जरूरी जांच कराने की बात कह दी। पीडित मिश्रा का आरोप है कि इतना कहते ही महिला चिकित्सक भड़क गईं। अपशब्दों का प्रयोग करते हुए गाल पर तमाचा मार दिया। उन्होंने मौके से ही डीएम को घटना से अवगत कराया। चिकित्सक ने फोन कर पुलिस को बुला लिया। सीएमएस डा. नीना वर्मा का कहना है कि दोनों पक्षों को समझा- बुझाकर वापस भेज दिया गया है। जबकि पीड़ित मिश्रा का कहना है कि उन्होंने डीएम से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। डा. गंगवार का कहना है कि उन्होंने तीमारदार को तमाचा नहीं मारा, वह जब बोलने लगे तो उन्हें बाहर जाने को कह दिया।

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. सलिल श्रीवास्तव ने कहा कि विवाद की जानकारी हुई है। दोनों पक्षों को बुलाकर जल्द ही मामलों को सुलझा लिया जाएगा। अस्पताल में विवाद होना सभी के लिए हानिकारक है। भविष्य में ऐसा न हो इसका प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी