प्रयुक्त हो रही भवन सामाग्री भेजी जाएगी प्रयोगशाला

नगर पंचायत डुमरियागंज में बन रहे सामुदायिक विवाह घर की छत लादे जाने से पहले एई पीडब्ल्यूडी जेई व ईओ नगर पंचायत ने निरीक्षण किया। सहायक अभियंता ने निर्माण कार्य में लेटलतीफी पर फटकार लगाई और निर्माण सामाग्री को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:23 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 11:23 PM (IST)
प्रयुक्त हो रही भवन सामाग्री  भेजी जाएगी प्रयोगशाला
प्रयुक्त हो रही भवन सामाग्री भेजी जाएगी प्रयोगशाला

सिद्धार्थनगर : नोएडा की घटना के बाद अब हर सरकारी निकायों में निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांची जा रही है। नगर पंचायत डुमरियागंज में बन रहे सामुदायिक विवाह घर की छत लादे जाने से पहले एई पीडब्ल्यूडी, जेई व ईओ नगर पंचायत ने निरीक्षण किया। सहायक अभियंता ने निर्माण कार्य में लेटलतीफी पर फटकार लगाई और निर्माण सामाग्री को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजने के निर्देश दिए।

नगर पंचायत डुमरियागंज राप्तीतट पर 3.89 करोड़ की लागत से विवाहगृह बनवा रहा है। दो वर्ष पहले निर्माण को स्वीकृति मिली, लेकिन अब तक काम अधूरा है। निर्माण के लिए 1.50 करोड़ रुपये अवमुक्त हो चुके हैं। पिछले दो माह से निर्माण कार्य में तेजी आई है, और अब छत ढालने की तैयारी है। इसी बीच नोएडा में हुई घटना के मद्देनजर डीएम ने सरकारी निकायों में चल रहे निर्माण कार्य के जांच आदेश दिए। गुरुवार को सहायक अभियंता लोनिवि मेंहदी हसन, जेई आरपीसिंह, ईओ शिवकुमार ने विवाहगृह निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। सहायक अभियंता ने निर्माण में लेटलतीफी पर कार्यदायी संस्था नपं को फटकार लगाई। छत ढालने में प्रयुक्त हो रही गिट्टी, बालू, मोरंग व सीमेंट के नमूने जांच हेतु लोनिवि अन्वेषणालय लखनऊ भेजने का निर्देश दिया। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि दो हजार स्क्वायर फीट में निर्माण हो रहा है। मिले निर्देश के क्रम में निर्माण सामाग्री के नमूने जांच को भेजे जा रहे हैं। रिपोर्ट मिलने पर अब आगे का निर्माण कार्य होगा।

नीलामी में पारदर्शिता अनिवार्य

परिषदीय विद्यालयों के जर्जर भवन की नीलामी में पारदर्शिता बरती जाएगी। चिन्हित अत्यंत जर्जर एवं ध्वस्तीकरण योग्य विद्यालयों की नीलामी प्रक्रिया में अनियमितता क्षम्य नहीं होगी। यह बातें बीईओ बर्डपुर रमेश चंद्र मौर्य ने गुरुवार को कहीं। वह विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक में बोल रहे थे। धर्मेंद्र सिंह, मदन लाल, नियाज अहमद, अनिल पांडेय, शिखा श्रीवास्तव, नीलम सिंह, आलोक श्रीनेत आदि उपस्थित रहे।

लेखपाल संघ का चुनाव आज

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ नौगढ़ का चुनाव आज शुक्रवार को होगा। तहसील सभागार में आयोजित कार्यक्रम में आयोजित किया गया है। यह जानकारी तहसील अध्यक्ष सुधीर श्रीवास्तव ने गुरुवार को दी।

chat bot
आपका साथी