बिना फार्मासिस्ट स्वास्थ्य सेवा अधूरा

विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर शुक्रवार को जिला अस्पताल के सभागार में उत्तर प्रदेश डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले जिला अस्पताल सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संवर्ग के कार्य एवं दायित्व पर चर्चा हुई और एक-दूसरे को बधाई दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:24 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:02 AM (IST)
बिना फार्मासिस्ट स्वास्थ्य सेवा अधूरा
बिना फार्मासिस्ट स्वास्थ्य सेवा अधूरा

सिद्धार्थनगर: विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर शुक्रवार को जिला अस्पताल के सभागार में उत्तर प्रदेश डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले जिला अस्पताल सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संवर्ग के कार्य एवं दायित्व पर चर्चा हुई और एक-दूसरे को बधाई दी गई। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ. वाईपी यादव ने कहा कि कहा कि फार्मासिस्ट का सिर्फ दवा बांटने तक ही सीमित नहीं है, अपितु वह दवा की खुराक, उसके उपयोग, विधि सभी रोगी को समझाता है। जिला मंत्री डॉ. गोविद प्रसाद ओझा ने कहा कि फार्मासिस्ट रोगी और दवा के बीच सेतु का कार्य करता है।

उन्होंने कहा कि फार्मासिस्ट दिवस पर सभी को जिम्मेदारी को समझते हुए लोगों में नशीली दवाओं के बढ़ते प्रभाव को रोकने की शपथ लेनी चाहिए। बृजेश पांडेय, प्रमोद मिश्रा, सुभाष उपाध्याय, ओम प्रकाश चौधरी, सुनील चौबे, शमसुलहक, ओपी श्रीवास्तव, मृत्युंजय पांडेय आदि मौजूद रहे। बांसी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यक्रम का आयोजन कर फार्मासिस्टों के कार्य व सेवा को सराहा गया। मुख्य अतिथि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. आरके सिंह ने कहा कि चिकित्सालयों में तैनात फार्मासिस्ट की भूमिका सेवा व समर्पण में अहम है। शिवाकान्त पांडेय, डॉ. अश्विनी चौधरी,डॉ. एमके पटेल, डॉ. जीसी शुक्ला, डॉ. बीपी यादव, डॉ. मनोज श्रीवास्तव, डॉ. रतन शंकर चौधरी, डॉ. रविशंकर त्रिपाठी, डॉ. राजेंद्र चौधरी, डॉ. राम ललित चौधरी, डॉ. बाल मुकुंद तिवारी आदि ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी