मुख्यमंत्री प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए टीम का निरीक्षण

मुख्यमंत्री पंचायत प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए शासन ने उत्कृष्ट कार्य करने वाली ग्राम पंचायत को चयनित करने की योजना तैयार की है। वित्तीय वर्ष 2020-21 में चयनित होने के लिए ग्राम पंचायत के पोर्टल पर आनलाइन आवेदन किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:07 PM (IST)
मुख्यमंत्री प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए टीम का निरीक्षण
मुख्यमंत्री प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए टीम का निरीक्षण

सिद्धार्थनगर : मुख्यमंत्री पंचायत प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए शासन ने उत्कृष्ट कार्य करने वाली ग्राम पंचायत को चयनित करने की योजना तैयार की है। वित्तीय वर्ष 2020-21 में चयनित होने के लिए ग्राम पंचायत के पोर्टल पर आनलाइन आवेदन किया गया था। बुधवार को दो सदस्यीय टीम ने इन गांवों का निरीक्षण किया। ब्लाक से चकइजोत व पिपरसन ग्राम पंचायत का अनुमोदित किया गया है।

मुख्यमंत्री प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए जिला और राज्य स्तरीय समिति को मूल्यांकन करना है। जांच टीम में मंडलीय संयोजक नवीन पांडेय व डीपीएम आरती केसरवानी ने ग्राम सभा सामुदायिक शौचालय, परिषदीय स्कूल, ग्रामीणों के लिए ओपन जिम, विकास कार्य के अलावा शिक्षा, स्वच्छता प्रबंधन, पर्यावरण संरक्षण, बेहतर सुशासन, सामाजिक सौहार्द, विकास, ग्राम विकास योजना आदि बिदुओं की जांच की। सौ अंक के मूल्यांकन में 45 लाना अनिवार्य है। डीपीएम सिद्धार्थनगर शशिकांत शुक्ला, निवर्तमान प्रधान सुनील यादव, इंजीनियर सर्वेश जायसवाल आदि मौजूद रहे। काली पट्टी बांधकर कर्मचारियों ने किया काम

बुधवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 18 सूत्रीय मांग को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के आह्वान पर कर्मचारियों ने काला फीता बांध कर कार्य किया। यह कार्यक्रम 27 फरवरी तक चलता रहेगा, अगर इसके बाद भी मांगें पूरी नहीं हुई तो 28 फरवरी से 17 मार्च तक गेट मीटिग एवं 18 को जिले पर प्रदर्शन एवं जिला अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा जायेगा। हरगोविद मिश्रा , मधुसूदन, अख्तर हुसेन, डा. आरती , योगेंद्र, प्रशांत, सुधांशु मिश्र, सुरेश चौधरी, विजय, रामकिशुन आदि मौजूद रहे। कलश यात्रा के साथ आज से होगा यज्ञ

थाना क्षेत्र के ग्राम ढुढनी स्थित समय माता मंदिर में नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ का शुभारंभ गुरुवार से हो रहा है। सुबह दस बजे कलश यात्रा निकाली जाएगी, जो समय माता मंदिर से निकल कर बरार नदी तक जायेगी। अयोध्या से आये कलाकार रोज रात में रामलीला का मंचन करेंगे। यज्ञ पूर्णाहुति व भंडारा पांच मार्च को होगा। उक्त जानकारी यज्ञाचार्य राजेश जी महाराज ने दी।

chat bot
आपका साथी