शिक्षक संघ ने दी बीएसए कार्यालय पर धरना की चेतावनी

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिला इकाई की बैठक गुरुवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय जोगिया परिसर में हुई। समस्याओं पर चर्चा की गई। 23 फरवरी को बीएसए राजेंद्र सिंह को सौंपे गए ज्ञापन पर सुनवाई नहीं होने पर नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:27 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:27 PM (IST)
शिक्षक संघ ने दी बीएसए कार्यालय पर धरना की चेतावनी
शिक्षक संघ ने दी बीएसए कार्यालय पर धरना की चेतावनी

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिला इकाई की बैठक गुरुवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय जोगिया परिसर में हुई। समस्याओं पर चर्चा की गई। 23 फरवरी को बीएसए राजेंद्र सिंह को सौंपे गए ज्ञापन पर सुनवाई नहीं होने पर नाराजगी जताई। मांगों का निस्तारण नहीं होने पर आठ मार्च को बीएसए कार्यालय पर धरना देने की चेतावनी दी।

जिलाध्यक्ष राधेरमण त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षकों के सामने समस्याएं आ रही है। लेकिन बीएसए व संबंधित कर्मचारी चुप्पी साध कर बैठें हैं। अवैध वसूली के लिए सभी काम को लंबित रखा जा रहा है। शिक्षकों को शिक्षण नही करने दिया जा रहा है। ऐसी स्थिति में अब आंदोलन ही एक रास्ता बच रह रहा है। बीएसए से किए वार्ता के क्रम में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापकों की रिक्त पदों के सापेक्ष पदोन्नति करने की मांग की गई थी। इसके अलावा सत्यापन कराने के बाद नियमित वेतन व बकाया के भुगतान के लिए भी कहा गया था। नवनियुक्त शिक्षकों के अभिलेखों को सत्यापन कराने की भी बात उठी थी। कई मुद्दे भी रहे, जिन्हें जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया था। जिलामंत्री योगेंद्र पांडेय ने कहा कि विभाग में कुछ ऐसे लोग आ गए हैं जो समाज में शिक्षकों की छवि को खराब करने की साजिश रच रहे हैं। रोजाना नए आदेश जारी हो रहे हैं। ऐसी स्थिति में शिक्षक व विभाग मजाक का पात्र बन कर रह गया है। रामप्रकाश मिश्रा, चंद्रमणि पांडेय, लालजी, गयानंद मिश्रा, रामप्रताप शर्मा, सुधाकर मिश्रा, उमेश मिश्रा, अरुण सिंह, अशोक कुमार, अश्विनी त्रिपाठी, कृपा शंकर पांडेय, हरिशंकर सिंह, शैलेंद्र मिश्रा, सत्येंद्र मिश्रा, रऊफ अहमद, केशव मिश्रा, विजय चौधरी, कृष्ण कुमार पांडेय, केशव मिश्रा, अनिल यादव, आलोक उपाध्याय, मनोज पाठक, अमिलेंदु, सीमा द्विवेदी, किरणप्रभा पांडेय, अभिलाषा मिश्रा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी