शिक्षक की समस्याओं का होगा निराकरण

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के नवनिर्वाचित मंडल मंत्री जिला सदस्यता प्रमुख विजय सिंह भास्कर ने आयोजित बैठक में शिक्षकों से कहा कि बहुत सारी समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 11:12 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 11:12 PM (IST)
शिक्षक की समस्याओं का होगा निराकरण
शिक्षक की समस्याओं का होगा निराकरण

सिद्धार्थनगर : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के नवनिर्वाचित मंडल मंत्री जिला सदस्यता प्रमुख विजय सिंह भास्कर ने आयोजित बैठक में शिक्षकों से कहा कि बहुत सारी समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द कराया जाएगा। उन्होंने ने कहा कि आज के समय में जब शिक्षा के क्षेत्र में सब कुछ आनलाइन हो गया है उसके बाद भी बहुत सारी शिकायतें सुनने को मिलती हैं जैसे सीसीएल, एक दिन का वेतन अवरुद्ध, नियम विरुद्ध निलंबन आज भी शिक्षकों के लिए समस्या बनी हुई हैं।

उन्होंने कहा कि अब इन सब समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के तले उच्च अधिकारियों से मिलकर करवाने की कोशिश की जाएगी ।उन्होंने ने कहा कि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ हर वक्त शिक्षको के साथ है और यदि किसी भी शिक्षक या शिक्षिका को कोई भी समस्या होती है संघ उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगा। उन्होंने सभी शिक्षिका व शिक्षकों से अपील की सभी लोग समय से अपना कार्य करें और बच्चों का उज्ज्वल भविष्य बनाएं। यदि उसके बाद भी शिक्षक भाई बहनों को कोई समस्या होती है तो वह हर समय उनके साथ है। बांसी ब्लाक अध्यक्ष प्रतिभा त्रिपाठी, ब्लॉक मंत्री अरुण सिंह भास्कर, डा. मालती राज, उमापति मिश्र, चौधरी अजय सिंह पटेल आदि मौजूद रहे। मांगों को लेकर शिक्षकों ने दिया धरना सिद्धार्थनगर : अपनी 21 सूत्रीय मांगों को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ के आह़वान पर मंगलवार को खेसरहा, बांसी व मिठवल बीआरसी परिसर में शिक्षकों ने धरना दिया तथा मांगों से संबंधित ज्ञापन खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा।

खेसरहा में ब्लाक अध्यक्ष गया नंद मिश्र ने कहा कि हमारा संगठन पूर्व से ही शिक्षकों के हितों की लड़ाई लड़ता रहा है तथा आगे भी शिक्षकों को उनका हक दिलाने के लिए लड़ाई जारी रहेगी। धरने में राजेश्वर मिश्र, उदयराज, रवि कांत, जितेंद्र राय, सईद अहमद सहित तमाम शिक्षक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी