आंदोलन को लेकर शिक्षकों ने बनाई रणनीति

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक संघ की बैठक गुरुवार की सायं ब्लाक संसाधन केंद्र इटवा के परिसर में आयोजित की गई। जिसमें प्रेरणा एप के विरोध में चर्चा एवं इसको लेकर राजधानी में 21 नवंबर को होने वाले आंदोलन पर रणनीति बनाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 10:52 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 10:52 PM (IST)
आंदोलन को लेकर शिक्षकों ने बनाई रणनीति
आंदोलन को लेकर शिक्षकों ने बनाई रणनीति

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक संघ की बैठक गुरुवार की सायं ब्लाक संसाधन केंद्र इटवा के परिसर में आयोजित की गई। जिसमें प्रेरणा एप के विरोध में चर्चा एवं इसको लेकर राजधानी में 21 नवंबर को होने वाले आंदोलन पर रणनीति बनाई गई।

संगठन के ब्लाक अध्यक्ष करूणेश मौर्य ने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर इक्कीस नवंबर को लखनऊ के इको गार्डेन में प्रेरणा एप के विरोध में आंदोलन प्रस्तावित है। आंदोलन सफल हो, इसके लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में शिक्षकों की भागीदारी आवश्यक है। स्वाभिमान की इस लड़ाई में संगठन को जीत मिले, इसके लिए सभी को पूरी एकजुटता दिखानी होगी।

मंत्री हरिश्चंद्र ने कहा कि प्रदेश स्तरीय इस आंदोलन में सभी शिक्षक विद्यालयों को बंद करके हिस्सा लेंगे। संगठन को किसी भी दशा में प्रेरणा एप स्वीकार नहीं है। सरकार को अपने इस निर्णय पर पुर्नविचार करना चाहिए। अन्य वक्ताओं ने भी आंदोलन पर चर्चा करते हुए इसकी सफलता के लिए पूरे क्षेत्र में संपर्क अभियान चलाए जाने पर जोर दिया। अब्दुल फरीद खां, अब्दुल खालिक, ओमकार नाथ साहनी, सुशील कुमार, शैलेन्द्र प्रताप, प्रवीण पाठक, अमित कुमार, मनोज यादव, गौतम कुमार, अभिषेक मिश्र, दिनेश कुमार, केशवराम, गोपाल, सोमवीर, विजेन्द्र प्रताप, आनंद राय सहित बड़ी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी