किराया मांगने पर अध्यापक व जेई ने मकान मालिक को पीटा, मुकदमा

नगर के पटेल नगर वार्ड स्थित कन्हैया गुप्ता के मकान में बतौर किरायेदार रह रहे एक अध्यापक व नलकूप विभाग के अवर अभियंता ने मकान मालकिन को बुरी तरह पीट दिया। सिर में गंभीर चोट आने से बेहोशी की हालत में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया।

JagranFri, 24 Sep 2021 11:38 PM (IST)
किराया मांगने पर अध्यापक व जेई ने मकान मालिक को पीटा, मुकदमा

सिद्धार्थनगर : नगर के पटेल नगर वार्ड स्थित कन्हैया गुप्ता के मकान में बतौर किरायेदार रह रहे एक अध्यापक व नलकूप विभाग के अवर अभियंता ने मकान मालकिन को बुरी तरह पीट दिया। सिर में गंभीर चोट आने से बेहोशी की हालत में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से उन्हें सीटी स्कैन के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

कन्हैया गुप्ता के मकान में प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक प्रमोद व इनके साथ नलकूप खंड बांसी में अवर अभियंता पद पर कार्यरत नीरज कुमार सिंह दो वर्ष से रह रहे थे। रात में बिना बताए सामान वाहन पर लाद जाने लगे। मकान मालिक ने उन्हें सामान लेकर जाते देख बकाया किराए की मांग किया तो वह लोग देने से इन्कार करने लगे। दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। इतने में अवर अभियंता नीरज कुमार सिंह उन्हें खींच कर कमरे के अंदर ले गए और कमरा बंद कर दोनों उन्हें मारने पीटने लगे। नीरज सिंह ने पास में रखे लोहे के राड से उनके सिर पर प्रहार कर दिया। जिससे वह खून से लथपथ हो वहीं बेहोश हो गए। कोतवाल छत्रपाल सिंह का कहना है कि किरायेदारों की सरासर गुंडई है। दोनों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं

सिद्धार्थनगर : आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश की प्रदेश महामंत्री प्रभावती देवी के नेतृत्व में खेसरहा ब्लाक सभागार में बैठक आयोजित की गई। जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न पर संगठन अधिकारियों पर अपनी भड़ास निकाली। कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के प्रति अपनी नाराजगी भी जताई।

प्रदेश महामंत्री प्रभावती देवी ने कहा कि सरकार हम लोगों को राज्य कर्मचारी का दर्जा देते हुए वेतन दो गुना करे लेकिन यह अब तक नहीं हुआ। जबकि भाजपा सरकार ने अपने चुनावी घोषणापत्र में इसे शामिल किया था लेकिन सत्ता में आने के बाद सरकार अपने वादे से मुकर गई है। कोरोना महामारी से लेकर विभिन्न योजनाओं में हम लोगों से बराबर काम लिया जाता है। अनेक गांवों में ड्राई राशन वितरण में समूह, ग्राम प्रधान तथा कोटेदार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रहे हैं। ऐसे में संगठन हमेशा आप लोगों के साथ खड़ा है। उनपर कानूनी कार्रवाई के लिए संगठन अधिकारियों को घेरेगा। ब्लाक संरक्षक राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या होने पर इसकी सूचना संगठन को दें जिससे समस्या का निराकरण किया जा सके। किसी से भी डरने की जरूरत नहीं है। ब्लाक अध्यक्ष आशा त्रिपाठी, ब्लाक प्रभारी सीमा चतुर्वेदी, महामंत्री इंदुलता त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष तिलोत्मा चतुर्वेदी, गीता, किरन देवी, कुसुमलता यादव, सरिता देवी, कंचन देवी, अनीता चौधरी सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.