सिविवि के छात्रों ने किया दीक्षा समारोह का पूर्वाभ्यास

सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु में होने वाले पांचवें दीक्षा समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई है। शनिवार को विद्वत परियात्रा व छात्रों ने पूर्वाभ्यास किया। उपाधि व पदक प्राप्त रेन वाले छात्र व छात्राओं को शपथ लेने का भी रिहर्सल हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:00 PM (IST)
सिविवि के छात्रों ने किया दीक्षा समारोह का पूर्वाभ्यास
सिविवि के छात्रों ने किया दीक्षा समारोह का पूर्वाभ्यास

सिद्धार्थनगर : सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु में होने वाले पांचवें दीक्षा समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई है। शनिवार को विद्वत परियात्रा व छात्रों ने पूर्वाभ्यास किया। उपाधि व पदक प्राप्त रेन वाले छात्र व छात्राओं को शपथ लेने का भी रिहर्सल हुआ।

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल रविवार को सिविवि में पांचवें दीक्षा समारोह में 33 छात्रों को गोल्ड मेडल प्रदान करेंगी। वह तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को ही यहां आ चुकी हैं। विवि परिसर में कुलसचिव राकेश कुमार के नेतृत्व में विद्वत परियात्रा निकली। सबसे आगे विद्या परिषद के सदस्य, इनके बाद कार्य परिषद के सदस्य, विश्वविद्यालय के कुलपति और अंत में कुलाधिपति रहेंगी। कुलाधिपति के प्रतीक स्वरूप विश्वविद्यालय की प्रोफेसर सम्मिलित हुईं। मंच पर दीक्षा समारोह में होने वाली सभी औपचारिकता का भी अभ्यास किया गया। प्राथमिक विद्यालय के 50 बच्चे जिन्हें राज्यपाल की ओर से पुस्तक, बैग और फल भेंट किया जाएगा, इन्होंने भी प्रतिभाग किया। स्मारिका उत्कर्ष के विमोचन का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ और समापन राष्ट्रगान के साथ किया जाएगा। कुलपति प्रो. हरि बहादुर श्रीवास्तव, कुलसचिव राकेश कुमार, वित्त अधिकारी अजय सोनकर, प्रो. सुशील तिवारी, प्रो. दीपक बाबू, शिवपति पीजी कालेज के प्राचार्य डा. अरविद कुमार सिंह, एमएलकेपीजी कालेज के डा. राघवेंद्र सिंह, सूचना अधिकारी डा. अविनाश प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे। विद्यालय में कराया गया माक ड्रिल सिद्धार्थनगर : शनिवार को महात्मा गौतम बुद्ध उच्च माध्यमिक विद्यालय जोगिया में फायर सर्विस की ओर से माक ड्रिल का आयोजन किया गया। गैस सिलेंडर में आग लगाकर बुझाने के बारे में जानकारी दी गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य बृजेश कुमार द्विवेदी ने कहा कि माक ड्रिल बच्चों के लिए बेहद उपयोगी साबित होगा। कार्यक्रम प्रभारी अंजली पांडेय ने कहा कि आग से बचाव के लिए जरूरी उपाय सार्वजनिक स्थानों पर जरूर करें। फायरमैन राम सिगार, सुदर्शन यादव, अनिरुद्ध चंद,फूलचंद, पंकज कुमार द्विवेदी,लक्ष्मी सिंह,श्यामसुंदर मल्ल ,युगुल किशोर मिश्रा, परमात्मा मिश्रा, रामसेवक प्रसाद, दुर्गेश, हसन मोहम्मद, जितेन्द्र द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी