स्कूली बच्चों को अभी नहीं मिला स्वेटर

शासन के आदेश का क्रियान्वयन जनपदों में कैसे हो रहा है इसकी बानगी बेसिक शिक्षा विभाग प्रस्तुत कर रहा है। नवंबर महीना बीत चुका दिसंबर के दिन भी बीत रहे हैं। बावजूद परिषदीय स्कूल के बच्चों को ठंड से बचाव के लिए स्वेटर नहीं मुहैया हो सका।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 11:28 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 06:08 AM (IST)
स्कूली बच्चों को अभी नहीं मिला स्वेटर
स्कूली बच्चों को अभी नहीं मिला स्वेटर

सिद्धार्थनगर : शासन के आदेश का क्रियान्वयन जनपदों में कैसे हो रहा है इसकी बानगी बेसिक शिक्षा विभाग प्रस्तुत कर रहा है। नवंबर महीना बीत चुका दिसंबर के दिन भी बीत रहे हैं। बावजूद परिषदीय स्कूल के बच्चों को ठंड से बचाव के लिए स्वेटर नहीं मुहैया हो सका।

गत वर्षों तक स्वेटर वितरण की जिम्मेदारी विद्यालय प्रबंध समिति के जिम्मे होती थी, जो मानक अनुरूप खरीदारी करके नवंबर महीने में ही वितरण कार्य पूर्ण कर लेते थे। इस बार आपूर्ति हेतु टेंडर का सहारा लिया गया तो हालत यह है कि अब तक स्कूलों तक स्वेटर ही नहीं पहुंचा। विकास खंड खुनियांव के लटेरा न्याय पंचायत में 16, गौरा में 15 व राजपुर के 22 स्कूल के बच्चों को कड़ाके की ठंड में भी स्वेटर नहीं मयस्सर हो सका है। स्वेटर की बाट जोह रहे बच्चों में निराशा है कि इस बार वितरण कब होगा। स्कूल के प्रधानाध्यापक भी यह बताने में असमर्थ हैं कि बच्चों में बांटने के लिए स्वेटर की खेप कब तक मिलेगी। बीईओ शिवकुमार ने कहा कि अभी तक स्वेटर मिला नहीं है। एक दो दिन में आने की उम्मीद है। आते ही बच्चों को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी