जुलूस-ए-मुहम्मदी को लेकर बनाई गई रणनीति

सोमवार को इटवा स्थित जामा मस्जिद के निकट जामिया अहले सुन्नत फैजाने रजा की बैठक हुई। जिसमें 12 रबी अव्वल को निकलने वाले जुलूस-ए-मुहम्मदी को लेकर विमर्श करने के साथ कामयाबी की रणनीति बनाई गई। सभी से कोविड गाइडलाइन का पालन करने पर जोर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:29 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:29 PM (IST)
जुलूस-ए-मुहम्मदी को लेकर बनाई गई रणनीति
जुलूस-ए-मुहम्मदी को लेकर बनाई गई रणनीति

सिद्धार्थनगर : सोमवार को इटवा स्थित जामा मस्जिद के निकट जामिया अहले सुन्नत फैजाने रजा की बैठक हुई। जिसमें 12 रबी अव्वल को निकलने वाले जुलूस-ए-मुहम्मदी को लेकर विमर्श करने के साथ कामयाबी की रणनीति बनाई गई। सभी से कोविड गाइडलाइन का पालन करने पर जोर दिया गया। बैठक में मौलाना आसिफ रजा अल्वी ने कहा कि जुलूस सुन्नी जामा मस्जिद से दोपहर एक बजे पूरी रवायत के साथ निकलेगा और शाम पांच बजे मीलाद शरीफ के साथ खत्म होगा। सभी लोगों से अपील की गई कि मजहबी पेशवाओं और कादेदीन का एहतेराम करते हुए सभी जुलूस में शामिल हों। छोटे बच्चों, बच्चियों, महिलाओं व कमजोर बुजुर्ग, बीमारों को जुलूस में शामिल होने से रोकें। अन्यथा की स्थिति में लोग खुद ही इसके जिम्मेदार होंगे। जुलूस में कोरोना प्रोटोकाल को ध्यान में रखे और सीमित तादाद व कम गाड़ियों के साथ इसमें शिरकत करें। डीजे का इस्तेमाल किसी भी सूरत में न करें। जुलूस में हम्द, नाम, दरूद शरीफ, सलाम व इस्लामी नारे ही लगाए जाएं। कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे शांति भंग की आशंका हो। बैठक के दौरान विभिन्न बिदुओं पर गाइडलाइन जारी की गई। खान रजा, मोहम्मद कासिम, मौलाना उस्मान, रिजवान अहमद सिद्दीकी आदि मौजूद रहे। शांति व्यवस्था में सहयोग देंगे समिति के सदस्य

सिद्धार्थनगर : सोमवार को इटवा स्थित कार्यालय पर अपराध निरोधक समिति की बैठक हुई। ईदमीलादुन्नबी त्योहार को लेकर चर्चा की गई। कहा गया कि जुलूस के दौरान सभी सदस्य सक्रिय रहते हुए शांति व्यवस्था में सहयोग देंगे।

जिला उप सचिव रिजवान सिद्दीकी ने कहा कि कोई भी पर्व हो, समिति के सदस्य हमेशा से प्रशासन के कार्यों में सहयोग देते आ रहे हैं। मंगलवार को बारहरबी अव्वल ईदमीलादुन्नबी का पर्व है, जिस पर जुलूस-ए-मुहम्मदी निकलना है। इसमें भी सक्रिय भागीदारी के लिए सदस्यों में जिम्मेदारियां बांटी गई है। चौराहे पर समिति का स्टाल भी लगाया जा जाएगा। कोविड के कारण पिछली बार जुलूस नहीं निकल सका था, जबकि इस बार शर्तों के साथ जुलूस निकलना है। कहीं समस्या आती है तो इसकी जानकारी पदाधिकारियों के साथ प्रशासन के लोगों को दें, जिससे समय रहते उसका समाधान कराया जा सके। इस मौके पर मोहम्मद कमर, अर्जुन प्रसाद, इमरान अहमद, मोहम्मद हारून, ज्ञानदास, अब्दुल रज्जाक, हनीफ मंसूरी, नईम खान, विक्रम गौतम, गुलाम, राजू गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी