एसओजी ने 1050 एंटीजन किट के साथ फिर एक को दबोचा

सिद्धार्थनगर एंटीजन किट बेचने के मामले में रविवार को एसओजी टीम को एक और बड़ी सफलता मिल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:03 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:03 PM (IST)
एसओजी ने 1050 एंटीजन किट के साथ फिर एक को दबोचा
एसओजी ने 1050 एंटीजन किट के साथ फिर एक को दबोचा

सिद्धार्थनगर: एंटीजन किट बेचने के मामले में रविवार को एसओजी टीम को एक और बड़ी सफलता मिली है। टीम ने बस्ती के सूरज पांडेय को 1050 एंटीजन किट के साथ डिड़ई के पास स्थित एक होटल के पास से गिरफ्तार किया है। वह किट को गोरखपुर के एक दवा व्यवसायी को बेचने के लिए जा रहा था। इसने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उस्का बाजार से मात्र 33 हजार में 1050 किट खरीदे थे। बाजार में इसकी कीमत 15 लाख रुपये है। अभी इससे जुड़े कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। इसके पूर्व उसका पुल के पास से चार लोगों को दो हजार किट के साथ प्रशासन व एसओजी की टीम ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

बस्ती जनपद के कोतवाली के सूरज पांडेय सर्जिकल सामान की सप्लाई करता है। बस्ती में उसका पैथोलाजी सेंटर व एक्सरे केंद्र भी है। उसने सीएससी उस्का पर तैनात लैब सहायक से 1050 एंटीजन किट की खरीद की थी। इसे वह बेचने की फिराक में था। एसओजी टीम के प्रभारी जीवन त्रिपाठी स्वाट टीम के साथ इसे पकड़ने की फिराक में लगे थे। दोपहर में सूचना मिली कि आरोपित डिड़ई के पास स्थित होटल के निकट हाइवे पर खड़ा है। जीवन ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. अविनाश चौधरी को साथ लिया और छापेमारी कर किट के साथ आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। बाजारों में किट बेचने का मुख्य सरगना संविदा पर कार्यरत रहा शिव शंकर चौधरी को माना जा रहा है। पुलिस ने इसके साथ मुख्तार अली, विनोद कुमार त्रिपाठी और ओमकार त्रिपाठी को स्विफ्ट डिजायर कार से 15 जून को गिरफ्तार किया था। एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने कहा कि पुलिस व एसओजी टीम काम कर रही है। एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया है।

.....

मामले की चल रही है जांच

किट बेचने के मामले में एसीएमओ डा. डीके चौधरी के नेतृत्व में तीन सदस्यी टीम जांच कर रही है। डीएम दीपक मीणा के निर्देश पर हो रही जांच में अभी तक कोई नतीजा सामने नहीं आया है। इसके पूर्व ही एसओजी की पांचवीं गिरफ्तारी से सवाल उठ खड़ा हुआ है।

chat bot
आपका साथी