सोशल आडिट टीम की पड़ताल में होगी महत्वपूर्ण भूमिका

वित्तीय वर्ष 2020-21 में ग्राम पंचायतों के मार्फत हुए कार्यों के सोशल आडिट के लिए सदस्यों के चयन साक्षात्कार कार्यक्रम डुमरियागंज ब्लाक सभागार में आयोजित हुआ। जिसमें 40 पदों के लिए 70 लोगों ने आवेदन देकर प्रतिभाग किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:40 PM (IST)
सोशल आडिट टीम की पड़ताल में होगी महत्वपूर्ण भूमिका
सोशल आडिट टीम की पड़ताल में होगी महत्वपूर्ण भूमिका

सिद्धार्थनगर : वित्तीय वर्ष 2020-21 में ग्राम पंचायतों के मार्फत हुए कार्यों के सोशल आडिट के लिए सदस्यों के चयन साक्षात्कार कार्यक्रम डुमरियागंज ब्लाक सभागार में आयोजित हुआ। जिसमें 40 पदों के लिए 70 लोगों ने आवेदन देकर प्रतिभाग किया।

संबोधित करते हुए जिला विकास अधिकारी शेषमणि सिंह ने कहा कि सोशल आडिट का कार्य शासन के निर्देश पर इस सत्र से प्रारंभ किया जा रहा है। इसके पीछे मंशा यह है कि ग्राम पंचायतों में जो भी विकास कार्य हुए हैं उनके मानकों की पड़ताल हो सके। मानक विहीन कार्य कराने वाली संस्थाओं के खिलाफ आडिट टीम से रिपोर्ट मिलने पर कठोर कार्रवाई होगी और सरकारी धन वसूल किया जाएगा। साक्षात्कार पैनल में शामिल जीजीआईसी की प्रधानाचार्या रजनी पांडेय ने कहा कि सोशल आडिट टीम की पड़ताल में महत्वपूर्ण भूमिका होगी बिना किसी दबाव के अपनी रिपोर्ट सक्षम अधिकारियों को मुहैया कराएं जिससे गुणवत्ता पर कोई सवाल न खड़ा कर सके। बीडीओ डुमरियागंज सुशील कुमार अग्रहरि ने कहा शीघ्र ही साक्षात्कार में चयनित लोगों की सूची ब्लाक के सूचना पटल पर चस्पा कर दी जाएगी। बृजेश गुप्ता, दुर्गेश सिंह शहिद आदि मौजूद रहे। शिलापट पर निलंबित बाबू ने मारी ठोकर, तहरीर सिद्धार्थनगर : बेसिक शिक्षा कार्यालय से निलंबित चल रहे एक बाबू पर शिलापट को ठोकर मारने का आरोप लगा है। बीएसए ने सदर थाने में संबंधित बाबू के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बीएसए राजेंद्र सिंह ने निलंबित वरिष्ठ सहायक राकेश मणि त्रिपाठी के खिलाफ दिए गए तहरीर में कहा है कि कार्यालय में चयनित विद्यालय में पुनर्निर्माण कार्य कराने से संबंधित 126 शिलापट रखे हैं। इन शिलापट पर मुख्यमंत्री, विभागीय मंत्री, सांसद, विधायक के साथ अधिकारियों के नाम अंकित हैं। 22 फरवरी दिन में करीब 11 बजे आरोपित वरिष्ठ सहायक ने रोष जताते हुए शिलापटों पर पैरों से प्रहार किया। यह कृत्य दफ्तर में लगे सीसीटीवी में रिकार्ड है। यह लोक अपराध की श्रेणी में आता है। प्रभारी एसओ सदर राजेंद्र सिंह यादव ने कहा कि तहरीर मिली है। सरकारी कर्मचारी का मामला होने के कारण विधि सम्मत राय लेने के बाद मुकदमा पंजीकृत होगा।

नेपाली सिगरेट बरामद, एक गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर : एसएसबी 43वीं वाहिनी के जवानों ने बुधवार को अलीगढ़वा कस्बा के पास से 390 पैकेट नेपाल निर्मित सिगरेट के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपित का नाम नेपाल के जिला कपिलवस्तु के तौलिहवा थाना के नगरपालिका कपिलवस्तु के वार्ड नंबर 11 जहदी गांव निवासी दीपक कुमार है। कार्रवाई करने वाली टीम में एएसआइ राजेश कुमार, आरक्षी प्रदीप कुमार रेड्डी, कपिलदेव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी