तय नियमों के साथ खुलेंगी दुकानें: एसडीएम

ोरोना क‌र्फ्यू के दौरान अब दुकानें 24 घंटे में नौ घंटे दो शिफ्टों में खुलेंगी। सुबह छह बजे से 11 बजे तक और शाम तीन बजे से छह बजे तक। सोमवार शाम एसडीएम त्रिभुवन ने मय फोर्स कस्बे का भ्रमण कर माइक से दुकानदारों को यह जानकारी देते हुए जरूरी निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:18 PM (IST)
तय नियमों के साथ खुलेंगी दुकानें: एसडीएम
तय नियमों के साथ खुलेंगी दुकानें: एसडीएम

सिद्धार्थनगर : कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान अब दुकानें 24 घंटे में नौ घंटे दो शिफ्टों में खुलेंगी। सुबह छह बजे से 11 बजे तक और शाम तीन बजे से छह बजे तक। सोमवार शाम एसडीएम त्रिभुवन ने मय फोर्स कस्बे का भ्रमण कर माइक से दुकानदारों को यह जानकारी देते हुए जरूरी निर्देश दिए।

कोरोना महामारी के विषय में जागरूकता व गाइडलाइन बताने के लिए प्रशासनिक जत्था तहसील परिसर से मंदिर तिराहा, थाना परिसर, तेलियाना मोहल्ला, खीरा मंडी होते हुए यह जागरूकता अभियान बैदौलागढ़ तक गया। ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से सीओ ने सभी नागरिकों व खासकर दुकानदारों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी में तेजी आई है। इसलिए बिना काम के अपने घरों से बाहर न निकलें। शारीरिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित करें और बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें। कहा कि ऐसा करके न सिर्फ आप सुरक्षित रहेंगे, वरन दूसरों को भी सुरक्षित रख सकेंगे। दुकानदारों को निर्देशित किया कि दुकान के बाहर महामारी रोकथाम का शपथ बैनर लगाएं और उसमें लिखी बातों को अमल में लाएं, ग्राहकों से पालन कराएं। कहा कि हर दुकान पर सैनिटाइजर की व्यवस्था और शारीरिक दूरी के तहत गोला बनाकर ही सामान की बिक्री की जाए। दुकान के बाहर सफेद गोले अनिवार्य रूप से बनाएं। मास्क लगाकर ही दुकान पर बैठें। कहा कि जो ग्राहक बिना मास्क के आएं उन्हें सामान कत्तई न दें। मेडिकल स्टोर संचालकों को विशेष चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बुखार से पीड़ित लगातार उनकी दुकान से दवा ले रहा है तो इसकी सूचना प्रशासन को दें, क्योंकि वह कोरोना संक्रमित हो सकता है। सभी से निवेदन किया गया कि कोरोना का लक्षण दिखे तो तत्काल स्वास्थ्य विभाग व तहसील प्रशासन को सूचना दें। कोतवाल केडी सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी