पुलिस से मुठभेड़ के बाद सात बदमाश गिरफ्तार

अधिकारी द्वय ने बताया कि एक मई की शाम करीब थाना ढेबरुआ के गड़रखा गांव के पास थाना इटवा के भैलोहा गांव निवासी प्रदीप यादव की चाकू मार कर हत्या कर दी गई थी। घटना में साढू महेश यादव के पेट व गर्दन पर भी चाकू से हमला हुआ था। मामले की जांच के लिए थाना पुलिस के साथ एसओजी व सर्विलांस टीम को लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:39 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:39 PM (IST)
पुलिस से मुठभेड़ के बाद सात बदमाश गिरफ्तार
पुलिस से मुठभेड़ के बाद सात बदमाश गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर : प्रभारी पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय व एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने रविवार को पुलिस लाइन सभागार में संयुक्त रूप से प्रदीप यादव हत्याकांड का पर्दाफाश किया। पुलिस ने हत्या के आरोप में नेपाल निवासी सरगना समेत सात बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। बदमाशों ने पुलिस पर एक राउंड फायर भी किया था। घटना में सभी पुलिसकर्मी सुरक्षित हैं।

इन्होंने लूट के नीयत से प्रदीप यादव की हत्या की थी। उसके साढू महेश यादव पर चाकू से प्राणघातक हमला किया था। लेकिन वह बच गया। पुलिस ने बदमाशों के पास से बम, तमंचा, चाकू, कार, बाइक व मोबाइल बरामद किया है। आइजी बस्ती रेंज अनिल कुमार राय ने टीम को 50 हजार नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

अधिकारी द्वय ने बताया कि एक मई की शाम करीब थाना ढेबरुआ के गड़रखा गांव के पास थाना इटवा के भैलोहा गांव निवासी प्रदीप यादव की चाकू मार कर हत्या कर दी गई थी। घटना में साढू महेश यादव के पेट व गर्दन पर भी चाकू से हमला हुआ था। मामले की जांच के लिए थाना पुलिस के साथ एसओजी व सर्विलांस टीम को लगाया। टीम को सूचना मिली कि मुड़िला नहर पुलिया के पास कुछ संदिग्ध मौजूद हैं। वहां जैसे ही पुलिस टीम पहुंची, बदमाशों ने फायर झोंक दिया। जवानों ने अपने आप को सुरक्षित रखते हुए सभी को धर दबोचा। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि उन्होंने नेपाल में डकैती डालने की योजना बनाई थी। लेकिन नेपाल में लाकडाउन के बाद बाजार बंद हो गया। जेब खर्च चलाने के लिए यह घटना की थी। कार्रवाई करने वाली टीम में एसओ ढेबरुआ तहसीलदार सिंह, प्रभारी एसओजी जीवन त्रिपाठी, प्रभारी पुलिस चौकी बढ़नी विक्रम अजीत राय, मुख्य आरक्षी राजीव शुक्ला, आनंद प्रकाश, रवींद्र कुमार यादव, आरक्षी दिलीप द्विवेदी, अखिलेश यादव, मृत्युंजय कुशवाहा, पवन तिवारी, वीरेंद्र त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

यह हैं पकड़े गए बदमाश

पुलिस ने सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनका नाम नेपाल के कृष्णानगर थाना के वार्ड नंबर नौ चरपुरवा निवासी साबिर, ढेबरुआ थाना के मदरहिया गांव निवासी सैयय्द अली उर्फ बबलू, भरौली निवासी रामदेव विश्वकर्मा, दुधवनिया बुजुर्ग निवासी रफीकुल्लाह खान, पांडेय उर्फ सिराजुउद्दीन, सानू उर्फ साफाक अहमद और बबलू उर्फ मैनुद्दीन है। इनके आपराधिक इतिहास की खोज में पुलिस जुटी है।

chat bot
आपका साथी