बूथों का स्थलीय निरीक्षण करें सेक्टर मजिस्ट्रेट : डीएम

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की। सेक्टर मजिस्ट्रेट के प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी प्राप्त की। कम मतदान फीसद वाले बूथ व गांव में स्वीप योजना के तहत जागरूकता अभियान संचालित करने के लिए निर्देशित किया।

JagranWed, 08 Dec 2021 10:39 PM (IST)
बूथों का स्थलीय निरीक्षण करें सेक्टर मजिस्ट्रेट : डीएम

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की। सेक्टर मजिस्ट्रेट के प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी प्राप्त की। कम मतदान फीसद वाले बूथ व गांव में स्वीप योजना के तहत जागरूकता अभियान संचालित करने के लिए निर्देशित किया।

डीएम ने कहा कि मतदान केंद्रों पर रैंप व व्हील चेयर की व्यवस्था को अभी से सुनिश्चित करा लें। बाहर से आने वाले फोर्स के ठहरने के लिए स्कूल को चिन्हित करने का भी काम पूरा कर लें। पांच जनवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। संभागीय परिवहन विभाग की जिम्मेदारी है कि चुनाव के दौरान प्रयोग में आने वाले वाहनों की सूची तैयार करें। जिससे बाद में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं। इनकी ट्रेनिग भी कराई गई है। अब जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किए जाएंगे। सभी विभागाध्यक्ष विभागीय कर्मचारियों का डाटा फीड करा दें। इवीएम, वीवीपैट, सीयू को ठीक से चेक कराया जाए। जिससे बाद में किसी प्रकार की कोई तकनीकी खराबी नहीं आ सके। मतदाता जागरूकता वैन का रोस्टर के अनुरूप सभी तहसील में भ्रमण कराया जाना है। सीडीओ पुलकित गर्ग, एडीएम उमाशंकर, एएसपी सुरेश चंद्र रावत, निर्वाचन कार्यालय के प्रभारी व एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव, डीडीओ शेषमणि सिंह, पीडी डीआरडीए सुरेंद्र कुमार गुप्ता, उपायुक्त मनरेगा संजय शर्मा, वरिष्ठ कोषाधिकारी विनोद कुमार, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी तन्मय, दिव्यांग जनशक्तीकरण अधिकारी एजाजुल हक, डीपीआरओ आदर्श, डीएसओ बृजेश कुमार मिश्र, वरिष्ठ सहायक अब्दुल जब्बार आदि मौजूद रहे। एसडीएम करेंगे धान खरीद केंद्रों का निरीक्षण : डीएम सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। धान खरीद पर डिप्टी आरएमओ से कई प्रश्न किए। संतुष्ट नहीं होने पर सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वह क्षेत्र के खरीद केंद्रों का औचक निरीक्षण करें। अनियमितता मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करें।

डीएम ने कहा धान खरीद की प्रगति संतोषजनक नहीं है। कई किसानों का धान अभी नहीं खरीदा जा सका है। इसे गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। पाइप पेयजल योजना में जलनिगम तेजी लाए। भूमि को चिन्हित कर कार्य प्रारंभ कराया जाए। कोविड के दौरान इस रोग से जिसकी मौत हो गई है, उनके स्वजन के आवेदन की जांच पूरी कर लें। इन्हें शासन के दिशानिर्देश के अनुरूप सहायता राशि प्रदान की जाएगी। फसलों की क्षति का आंकलन करने के साथ मुआवजा देने का काम किया जाए। ठंड को देखते हुए रैन बसेरा को क्रियाशील किया जाए। इसके अलावा आपदा, जल निगम, कन्या सुमंगला आदि योजना की भी समीक्षा की। एडीएम उमाशंकर, सभी एसडीएम व तहसीलदार आदि मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.